×

Lucknow University के 06 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 7.0 लाख सालाना

Lucknow University: प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि आदित्य बिरला (हिंडालको) में बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) के छात्र शुभम सिंह का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 7.0 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज पर, सीएमआर ग्रीन टेक्नोलॉजीस में बीटेक (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के छात्र हर्षित कुमार पांडेय का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.6 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज पर हुआ।

Anant Shukla
Published on: 4 Jun 2023 3:36 PM GMT (Updated on: 4 Jun 2023 4:53 PM GMT)
Lucknow University के 06 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 7.0 लाख सालाना
X
Lucknow University Campus placement of 06 students

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के 06 छात्र-छात्राओं का 03 कम्पनियों आदित्य बिरला (हिंडालको), सीएमआर ग्रीन टेक्नोलॉजी एवं शाइन डिज़ाइन में प्लेसमेंट हुआ। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं संकाय के डीन प्रो. ए. के. सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की|

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि आदित्य बिरला (हिंडालको) में बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) के छात्र शुभम सिंह का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 7.0 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज पर, सीएमआर ग्रीन टेक्नोलॉजीस में बीटेक (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के छात्र हर्षित कुमार पांडेय का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.6 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज पर हुआ। साथ ही शाइन डिजाइन इंफोनेट प्रा. लि. कम्पनी में एमबीए के 4 छात्र- छात्राओं (आयुष श्रीवास्तव, फातिमा अख्तर, फ़राज़ अज़ीम एवं ऐश्वर्या सक्सेना) का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव इंटर्न के पद पर अधिकतम 4.2 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ।

राष्ट्रीय ग्रैपलिंग चैंपियनशिप में एरिज़ अहमद को रजत

दिनांक 4 जून को मध्य प्रदेश के देवास में आयोजित दसवी राष्ट्रीय ग्रैपलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया । लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन के चेयरमैन प्रो रूपेश कुमार ने बताया कि फाइनल मुक़ाबले में लखनऊ विश्वविद्यालय के एरिज़ अहमद आबिदी ने रजत पदक प्राप्त किया। एरिज अहमद आबिदी लखनऊ विश्वविद्यालय में प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग में एम ए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पूनम टंडन ने एरिज अहमद आबिदी को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्वच्छ छात्रावास अभियान

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के नेतृत्व में छात्रावास के अंतःवासी किशन पाण्डेय ने अपने छात्रावास के साथियो और अनुजो से स्वच्छ विश्वविद्यालय- स्वच्छ छात्रावास अभियान के लिए आव्हान किया। सभी छात्र-छात्राओं ने साफ सफ़ाई की साथ ही साथ छात्रावास के सभी पौधों मे पानी दिया व छात्रावास में उपस्थित सभी उपयोगी सुविधाओं जैसे ओपन जीम,लाइब्रेरी, कामन रूम, इत्यादि की साफ सफाई की व ये कार्य तथा ये कार्य अब प्रति रविवार को करने का निर्णय लिया गया हैं |

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story