×

Lucknow University विधि संकाय के छात्रों ने सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में परचम लहराया, इतने छात्रों का हुआ चयन

Lucknow University: विधि संकाय के सफल छात्रों में शुभम् दीक्षित, कमल कांत तिवारी, नीरज यादव, पल्लवी भारती, बृजेश कुमार पटेल, मोहम्मद जुनैद, अनन्या वर्मा, अभिषेक कुमार यादव, शिवम् कुमार और जागृति का नाम शामिल हैं।

Anant Shukla
Published on: 22 Jun 2023 10:10 AM GMT
Lucknow University विधि संकाय के छात्रों ने सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में परचम लहराया, इतने छात्रों का हुआ चयन
X
Lucknow University Faculty of Law Ten students selected in Assistant Prosecution Officer examination

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के विधिक संकाय के छात्रों नें एक बार फिर कमाल किया। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि विधि संकाय के छात्रों ने सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में अपनी अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन किया है। कुल 69 पदों में से 10 पद विधि संकाय के वर्तमान और पूर्व छात्रों ने प्राप्त किए हैं। विधि संकाय के सफल छात्रों में शुभम् दीक्षित, कमल कांत तिवारी, नीरज यादव, पल्लवी भारती, बृजेश कुमार पटेल, मोहम्मद जुनैद, अनन्या वर्मा, अभिषेक कुमार यादव, शिवम् कुमार और जागृति शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले भी यहां के छात्रों ने बड़ी संख्या में उच्च न्यायालय एवं राज्य न्यायिक सेवाओं में चयन प्राप्त किया है।

कुलपति नें दी बधाई

इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने छात्रों को उनकी उत्कृष्ट सफलता के लिए बधाई दी, उन्होंने विश्वविद्यालय को प्रतियोगी परीक्षाओं में शिक्षा की उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। प्रो. राय ने सफल छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों हेतु सफ़ल होने की कामना की और उन्हें अपने कानूनी विशेषज्ञता के साथ समाज की सेवा करने की प्रेरणा दी।

विधि संकाय के अधिष्ठाता ने क्या कहा

विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रो. बंशीधर सिंह ने सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में छात्रों की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने उच्चतम शिक्षा प्रदान करने में संकाय के सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें छात्रों के भविष्य को उत्कृष्ट आयाम देने की उनकी प्रतिबद्धता हेतु धन्यवाद दिया। प्रो. सिंह ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय का विधि संकाय सतत रूप से अपनी गुणवत्ता को सिद्ध कर रहा है इसी कारण से यह देश के प्रमुख संस्थानों में से एक बना हुआ है। प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्रों की सफलता विश्वविद्यालय की अनवरत कोशिशों का परिणाम है, जो उच्चतम शिक्षा, शैक्षणिक विकास एवं संपूर्ण विकास के लिए एक अनुकूल माहौल प्रदान करने की समर्पणशीलता रखता है। इसी कारण लविवि कुलपति प्रो. राय के नेतृत्व में अपनी उत्कृष्टता की प्राप्ति में अग्रसर रहा है, संकाय जब प्रतिभा को पोषण करते हैं तो वे विभिन्न क्षेत्रों में भविष्य के नेतृत्वकर्ता उत्पन्न करते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story