×

Lucknow Weather Today 31 May 2023: लखनऊ में मौसम का बदला-बदला मिजाज, उमस बढ़ी...जानें आज कैसा रहेगा वेदर?

Lucknow Weather Today 31 May 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मौसम में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। हल्की-फुल्की बारिश और बादलों की आवाजाही के बीच लखनऊ का मौसम उमस भरा है। लखनऊ के मौसम का मिजाज मंगलवार से फिर बदलने लगा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 31 May 2023 7:12 AM GMT
Lucknow Weather Today 31 May 2023: लखनऊ में मौसम का बदला-बदला मिजाज, उमस बढ़ी...जानें आज कैसा रहेगा वेदर?
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Lucknow Weather Today 31 May 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मौसम में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। हल्की-फुल्की बारिश और बादलों की आवाजाही के बीच लखनऊ का मौसम उमस भरा है। लखनऊ के मौसम का मिजाज मंगलवार से फिर बदलने लगा है। यहां का तापमान तेजी से ऊपर जा रहा है। आलम ये है कि लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है।

लखनऊ मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान में बताया है कि, 31 मई को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, दोपहर बाद यूपी के पश्चिमी हिस्से में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्की बारिश की भी संभावनाएं हैं।

नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, बूंदाबांदी का अनुमान

लखनऊ वासी दो दिनों से गर्मी से परेशान हैं। हालांकि, बीच-बीच में बादलों की आवाजाही चिलचिलाती धूप से थोड़ी राहत जरूर दी। यूपी में एक नया पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) सक्रिय होने से जल्‍द मौसम बदलने वाला है। ऐसे में एक बार फ‍िर बारिश की बूंदें तपती गर्मी से राहत देगी। प्रदेश के कई शहरों में सुबह और शाम के वक़्त बादल छाए हैं। इस समय हवा में ठंडक महसूस हो रही है। मगर, सूरज निकलते ही उसकी तपिश परेशान करने लगती है।

तेज हवाएं चलने की संभावना

मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि, 31 मई को प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में यूपी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से हवा चल सकती है। आज तेज बारिश का भी सामना यूपी के पश्चिमी भाग के जिलों के लोगों को करना पड़ सकता है।

NCR क्षेत्र में अच्छी बारिश से मौसम सुहाना

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के जिलों नोएडा और गाजियाबाद में मंगलवार शाम अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने कहा है आगामी दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। तेज आंधी के बीच बरसात लोगों को गर्मी से राहत देगी। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी अंचलों में आंधी-बारिश देखने को मिली है। इस दौरान सबसे अधिक वर्षा एटा जिले में हुई है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story