×

UP Weather: आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत, मकानों में आईं दरारें और बिजली गुल

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद अचानक तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई। तेज आंधी और तूफान ने लखनऊ में कई जगह कहर बरपाया। तेज हवा और बारिश के दौरान शहर में पेड़ गिर गए तो कहीं दीवार।

Jugul Kishor
Published on: 27 May 2023 2:07 PM GMT (Updated on: 27 May 2023 5:03 PM GMT)
UP Weather: आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत, मकानों में आईं दरारें और बिजली गुल
X
आंधी-तूफान का कहर ( आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद अचानक तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई। तेज आंधी और तूफान ने लखनऊ में कई जगह कहर बरपाया। तेज हवा और बारिश के दौरान शहर में पेड़ गिर गए तो कहीं दीवार। तेज आंधी से हाईटेंशन लाइन पर पेड़ गिरने से आग भी लग गई है। पेड़ बिजली तारों पर गिरने से करीब दो घंटे से बिजली गुल है। पेड़ों के सड़कों पर गिरने से यातायात भी प्रभावित हुआ। लखनऊ में बारिश के बाद एक तरफ जहां मौसम सुहाना हुआ वहीं लोगों को बिजली कटौती की वजह से भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

दीवार गिरने से बच्चे की मौत

राजधानी लखनऊ में आज तेज आंधी के दौरान बाजारखाला थाना क्षेत्र के ऐशबाग में स्थित हबीब नगर में एक घर की दीवार गिर गई दीवार गिरने गिरने के कारण 12 साल के बच्चे की मौत हो बच्चे को ट्रामा सेंटर अस्पताल लेकर जाया गया जहां डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया अचानक हुई ऐसी घटना से परिवार वालों में गम का माहौल है

परिवर्तन चौक में गिरा बड़ा पेड़

तेज आंधी और बारिश के चलते परिवर्तन चौक पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया। पेड़ ट्रांसफार्मर पर गिर जिससे ट्रांसफार्मर उखड़ गया। लोग घंटों से बिजली के आने का इंतजार कर रहे हैं। गनीमत रही कि इस दौरान आसपास कोई व्यकि्त मौजूद नहीं था, जिस कारण से बड़ी जनहानि होने से बच गई। वहीं ट्रांसफार्मर और पास की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे आसपास के इलाके की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। बिजली कब तक बहाल होगी अभी कोई जानकारी नहीं है।

हाईटेंशन लाइन पर पेड़ गिरने से लगी आग

तेज आंधी और बारिश से माड़ियांव थाना क्षेत्र के अलीनगर में एक पेड़ हाइटेंशन लाइन पर गिर गया। 33 हजार केवी लाइन पर पेड़ गिरने से आग लग गई। आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना बिजली विभाग और फायर ब्रिगेड को दी है।

मोहनलालगंज में गिरा टेंट

राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में नवनिर्वाचित चेयरमैन व सदस्यों के शपथग्रहण समारोह के दौरान बड़ा हादसा होने से बच गया। मोहनलाल गंज के नगर पंचायत कार्यालय में टेंट लगाया गया था। तेज आंधी के कारण टेंट उखड़कर गिर गया। टेंट गिरता देख लोगो के बीच भगदड़ मच गई। शपथ ग्रहण समारोह में सैकड़ों की संख्या लोग शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

परिवर्तन चौक चौराहे से डीएम कार्यालय की तरफ जाने वाले मार्ग पर गिरा पोल।

शहीद स्मारक के पास परिवहन मुख्यालय के सामने गिरा पोल, रास्ता हुआ बाधित।

सीतापुर रोड स्थित अहिबरनपुर उपकेन्द्र में चल रहे भंडारे में आँधी पानी के चलते भंडारे स्थल पर भरा पानी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story