×

Lucknow News: लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार में NIA की छापेमारी, खालिस्तान समर्थक विकास सिंह की है तलाश

NIA Raid in Lucknow: विकास सिंह को खालिस्तान समर्थक माना जाता है। वो काफी समय से एनआईए के रडार पर था। उसके कई खालिस्तानी चरमपंथियों से संपर्क सामने आए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 May 2023 11:05 AM GMT
Lucknow News: लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार में NIA की छापेमारी, खालिस्तान समर्थक विकास सिंह की है तलाश
X
NIA Raid in Lucknow (photo: social media )

NIA Raid in Lucknow: आज यानी बुधवार 17 मई को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) देश के कई राज्यों में एकसाथ छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में जांच एजेंसी की एक टीम राजधानी लखनऊ भी छापेमारी करने पहुंची। जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम आज सुबह तड़के पांच बजे गोमतीनगर एक्सटेंशन इलाके में स्थित एक सोसाइटी में दबिश देने पहुंची। बताया जाता है कि संघीय जांच एजेंसी की टीम विकास सिंह देवगढ़ की तलाश करने आई थी।

विकास सिंह को खालिस्तान समर्थक माना जाता है। वो काफी समय से एनआईए के रडार पर था। उसके कई खालिस्तानी चरमपंथियों से संपर्क सामने आए हैं। जिसके बाद एजेंसी ने उसे दबोचने का फैसला किया। लेकिन शायद उसे पहले ही इसकी भनक लग गई थी, इसलिए वह अपने ठिकाने से फरार था। विकास सिंह यूपी की राजनीति में भी एक्टिव रहा है। वह अयोध्या की गोसाईंगंज सीट से बाहुबली और सपा विधायक अभय सिंह के खिलाफ विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है।

हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थकों पर रेड

उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा में भी एनआईए की टीम खालिस्तान समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के करीबी कारोबारी के घर और कौशल चौधरी के गुर्गे सुधीर के घर रेड चल रही है। वहीं, सिरसा के डबवाली कांग्रेस नेता जग्गा बराड के घर भी एनआईए की रेड जारी है। बता दें कि कट्टरपंथी सिख संगठन वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल को एक महीने से अधिक समय तक फरारी काटने के बाद पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर असम स्थित जेल भेज दिया था। जहां उसके कुछ साथी पहले से ही बंद हैं।

यूपी में इन जिलों में भी चल रही रेड

संघीय जांच एजेंसी एनआईए ने बुधवार को उत्तर भारत के कुख्यात गैंगस्टरों के करीबियों पर बड़ी कार्रवाई की है। चार-पांच राज्यों के करीबन 122 ठिकानों पर एनआईए की कई टीम सुबह 5 बजे से ही छापेमारी में लगी हुई है। यूपी के प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरी और बरेल में भी कार्रवाई चल रही है। खालिस्तान चरमपंथियों के गैंगस्टरों के साथ गठजोड़ सामने आने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story