×

Old Pension Scheme: पुरानी बहाली पेंशन योजना को लेकर हज़ारो शिक्षकों ने भरी हुंकार

Old Pension Scheme: केंद्र और राज्य कर्मचारियों के संयुक्त मंच की ओर से पुरानी पेंशन बहाली योजना को लेकर आज यानी मंगलवार को चारबाग़ स्थित रेलवे स्टेडियम में एक हुंकार महारैली का आयोजन किया गया।

Vertika Sonakia
Published on: 27 Jun 2023 11:09 AM GMT
Old Pension Scheme: पुरानी बहाली पेंशन योजना को लेकर हज़ारो शिक्षकों ने भरी हुंकार
X
Old Pension Scheme Rally, Lucknow

Old Pension Scheme: केंद्र और राज्य कर्मचारियों के संयुक्त मंच की ओर से पुरानी पेंशन बहाली योजना को लेकर आज यानी मंगलवार को चारबाग़ स्थित रेलवे स्टेडियम में एक हुंकार महारैली का आयोजन किया गया। उत्त्तर प्रदेश के लगभग 1 लाख शिक्षकों ने एक साथ निकाली रैली। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ इस रैली का एक मुख्य घटक है। यूपी के सभी शिक्षकों द्वारा लम्बे समय से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कई आंदोलन और रैली निकाली जा रही हैं। कर्मचारी संघ के नेताओं ने कहा -जबतक पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं होगी तब तक इसी तरह सभी शिक्षकों द्वारा यह अनदिओलान जारी रहेगा।

एनपीएस है एक धोका

संयुक्त मंच के राष्ट्रीय संयोजक कॉमरेड शिव गोपाल मिश्र ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी के साथ मिलकर चारबाग़ रेलवे यूनियन कार्यालय में एक प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता में बताया गया की शिक्षकों के साथ ही इस महा रैली में डाक विभाग, दूरदर्शन, आकाशवाणी, आयकर विभाग सभी शामिल है। वर्ष 2004 के बाद से पुरानी पेंशन योजना मात्र एक धोका है। सेवनिवृत्र हो रहे सरकारी कर्मचारियों को इस पेंशन योजना का कोई भी लाभ सरकार द्वारा नहीं मिल रहा है। इस पेंशन योजना के हकदार सभी सेवनिवृत्र सरकारी कर्मचारी है। यह न्यायलय द्वारा भी उचित बताया गया है ल्र्किन वर्तमान में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा इसका लाभ जकिसी भी कर्मचारी को नहीं दिया जा रहा है। सभी पेंशन के इस लाभ से वंचित है।

राज्य कर्मचारी संघ ने कहा अब करेंगे संसद का घेराव

संयुक्त मंच के राष्ट्रीय संयोजक कॉमरेड शिव गोपाल मिश्र ने कहा की इस रैली के बाद करेंगे संसद का करेंगे घेराव। पुरानी पेंशन बहाली के लिए 16 मई से उत्तर प्रदेश के सभी राज्यों से ३५ रथ यात्राएं निकाली जा चुकी है। इस रथ यात्रा में शिक्षक समेत सभी सरकारी कर्मचारी और सरकारी संगठन शामिल है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story