×

Lucknow News: हाजी इकबाल की गोमती नगर इलाके में स्थित 11 करोड़ की कोठी कुर्क, 506 करोड़ की संपत्ति चिन्हित

Lucknow News: यूपी की योगी सरकार माफियाओं और अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शने के मूड में नहीं दिख रही है। सूबे में माफियों की अवैध संपत्तियों पर बाबा का बुल्डोजर लगातार गरज रहा है।

Ashish Pandey
Published on: 20 Jun 2023 10:32 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 12:36 PM GMT)
Lucknow News: हाजी इकबाल की गोमती नगर इलाके में स्थित 11 करोड़ की कोठी कुर्क, 506 करोड़ की संपत्ति चिन्हित
X
Saharanpur Police attached Haji Iqbal house (Photo-Social Media)

Lucknow News: योगी सरकार की नजरें माफिया और अपराधियों पर है। यूपी की योगी सरकार का हंटर एक और दुर्दांत अपराधी पर चला है। प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एक लाख के इनामी पूर्व एमएलसी और बसपा नेता रहे भगोड़ा हाजी इकबाल की 11 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। सहारनपुर पुलिस ने लखनऊ के गोमती नगर इलाके में हाजी इकबाल की आलीशान कोठी को कुर्क किया है। हाजी इकबाल की इस कोठी की कीमत 11 करोड़ रुपए बताई जा रही है। खनन माफिया हाजी इकबाल उर्फ बाला की 506 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्की के लिए चिन्हित हुई है। सहारनपुर में 200 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। वहीं नोएडा में भी इकबाल की संपत्ति कुर्क हुई हुई है। हाजी इकबाल बसपा से विधानपरिषद सदस्य रह चुका है।

गंभीर धाराओं सहित 45 मुकदमें दर्ज हैं

हाजी इकबाल की अपराध की काफी लंबी लिस्ट है। हाजी इकबाल पर अवैध खनन, दुष्कर्म, डकैती, मारपीट, जानलेवा हमले, बंधक बनाने जैसी गंभीर धाराओं में करीब 45 मुकदमे दर्ज हैं। कई मामलों में हाजी इकबाल का बेटा अब्दुल वाजिद, जावेद मोहम्मद अफजाल, अलीशान और भाई पूर्व एमएलसी मोहम्मद अली भी नामजद अभियुक्त है। हाजी इकबाल के चार पुत्र और भाई भी फिलहाल जेल में बंद हैं, लेकिन हाजी इकबाल लंबे समय से फरार चल रहा है। उस पर एक लाख का इनाम है।

माफिया राकेश यादव के घर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के टॉप 10 माफिया की सूची में शामिल गोरखपुर के राकेश यादव के अवैध निर्माण पर भी सीएम योगी का बुलडोजर चला है। पुलिस-प्रशासन के साथ ही जीडीए और नगर निगम की टीमों ने राकेश यादव पर बड़ी कार्रवाई की है। जेल में बंद माफिया ने गुलरिहा क्षेत्र में अवैध तरीके से निर्माण कराया था। गुलरिहा थाना क्षेत्र के झुंगिया निवासी माफिया राकेश यादव पर गोरखपुर के अलावा संतकबीरनगर, महराजगंज व आजमगढ़ जनपद में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी वसूली, धमकी देने, गैंगस्टर, गुंडा व आर्म्स एक्ट के 52 मुकदमे दर्ज हैं।

सरेंडर कर चुका है राकेश

पुलिस के शिकंजा कसने पर राकेश यादव ने तीन जून 2023 को छह अक्टूबर 2019 को चिलुआताल थाने में हत्या की कोशिश, बलवा और मारपीट के दर्ज मुकदमे में जमानत रद कराकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। यूपी की योगी सरकार माफियाओं और अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शने के मूड में नहीं दिख रही है। सूबे में माफियों की अवैध संपत्तियों पर बाबा का बुल्डोजर लगातार गरज रहा है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story