×

Sanjeev Maheshwari murder Update: संजीव माहेश्वरी जीवी की हत्या मामले में बड़ा अपडेट, जांच के लिए जेल पहुंची पुलिस

Sanjeev Maheshwari murder Update: गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या की असल वजह जानने के लिए पुलिस लखनऊ जिला जेल पहुंची है। पुलिस संजीव जीवा की हत्या करवाने वाले मास्टरमांइड तक पहुंचने के लिए जेल पहुंची है।

Jugul Kishor
Published on: 11 Jun 2023 5:37 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 6:20 AM GMT)
Sanjeev Maheshwari murder Update: संजीव माहेश्वरी जीवी की हत्या मामले में बड़ा अपडेट, जांच के लिए जेल पहुंची पुलिस
X
Sanjeev Maheshwari murder Update (Social Media)

Sanjeev Maheshwari murder Update: राजधानी लखनऊ के कोर्ट परिसर में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की 7 जून को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस हत्याकांड के बाद लगातार मामले जांच कर रही है। रविवार (11 जून) को हत्याकांड में बड़ा अपडेट सामने आया है। संजीव जीवा की हत्या की असल वजह जानने के लिए पुलिस लखनऊ जिला जेल पहुंची है। पुलिस संजीव जीवा की हत्या करवाने वाले मास्टरमांइड तक पहुंचने के लिए जेल पहुंची है। जेल पहुंची पुलिस जीवा से मुलाकात करने वाले मुलाकातियों की सूची तैयार कर रही है। जेल पहुंची पुलिस ने जेल में बंद उसके करीबियों से पूछताछ की है। पुलिस जीवा से जुड़े हर पहलुओं पर पैनी नजर रख रही है। हालांकि पुलिस ने संजीव जीवा की हत्यारोपी विजय उर्फ आनंद यादव को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था।

बता दें कि हत्याकांड के पांच दिन बीत जाने के बाद अभी तक पुलिस और एसआईटी की टीम को हत्या के मास्टमाइंट के बारे में पता नहीं चल पाया है। कि आखिर संजीव जीवा की हत्या के पीछे किसका हाथ है, या फिर संजीव जीवा की हत्या किसलिए करवाई गई है। पुलिस इन्ही सवालों के जवाब तलाशने के लिए लगातार जांच कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को पुलिस और एसआईटी की टीम लखनऊ की जिला जेल पहुंची। एसआईटी और पुलिस की टीम ने जेल पहुंचकर संजीव जीवा के करीबियों से पूछताछ की। हत्या से पहले जीवा से मुलाकात करने वालों की पुलिस सूची तैयार कर रही है।

हत्यारोपी विजय ने पुलिस के उलझाया

हत्यारोपी विजय ने पूछताछ में बताया था कि नेपाल के माफिया अशरफ ने उसे संजीव जीवा की हत्या करने की सुपारी दी थी। हत्या करने का कारण बताया था कि अशरफ का भाई अतीफ लखनऊ जिला जेल में बंद हैं। जीवा ने अशरफ के भाई की दाढ़ी नोच ली थी। इसके बाद अशरफ लगातार संजीव जीवा की हत्या करवाने का षड़यंत्र रच रहा था। पुलिस ने जब लखनऊ की जिला जेल में जाकर पता किया तो वहां अतीफ नाम से चार लोग बंद थे। इनमें से दो अतीफ कानपुर के थे। इसके अलावा तीसरा अतीफ उर्फ कुणाल चौधरी महाराष्ट्र और चौथा अतीफ गाजीपुर का निकला। साथ ही इन चारों में से किसी के भाई का नाम अशरफ नहीं है।

कोर्ट रूम के अंदर हुई थी संजीव जीवा की हत्या

बता दें कि गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार (7 जून) को कोर्ट के अंदर ताबड़तोड़ फायरिंग करके मौत के घाट उतार दिया था। वकील के भेष में आए हमलावर नें कोर्ट रुम के अंदर ही ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी थी। इस दौरान संजीव जीवा की मौत हो गई थी। वहीं दो पुलिसकर्मी और एक डेढ़ साल की बच्ची और उसकी मां को गोली लग गई थी। घटना के बाद वकीलों ने हत्यारोपी को पकड़कर पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया था। घटना के बाद आक्रोशित वकीलों नें जोरदार प्रदर्शन व पथराव भी किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story