×

Sanjeev Jeeva Murder Case: जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, माफिया अतीक अहमद के दोस्त अशरफ ने दी थी जीवा की हत्या की सुपारी

Sanjeev Jeeva Murder Case Update:अस्पताल में की गई पूछताछ के दौरान शूटर विजय यादव ने पुलिस को बताया है कि माफिया अतीक अहमद के दोस्त और नेपाल के माफिया अशरफ ने उसे जीवा की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी।

Anshuman Tiwari
Published on: 9 Jun 2023 3:24 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2023 3:24 AM GMT)
Sanjeev Jeeva Murder Case: जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, माफिया अतीक अहमद के दोस्त अशरफ ने दी थी जीवा की हत्या की सुपारी
X
Sanjeev Jeeva Murder Case Update

Sanjeev Jeeva Murder Case Update: लखनऊ के एससी-एसटी कोर्ट में कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के मामले में शूटर विजय यादव उर्फ आनंद यादव ने सनसनीखेज खुलासा किया है। अस्पताल में की गई पूछताछ के दौरान शूटर विजय यादव ने पुलिस को बताया है कि माफिया अतीक अहमद के दोस्त और नेपाल के माफिया अशरफ ने उसे जीवा की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी।
विजय के मुताबिक अशरफ लखनऊ जेल में बंद अपने भाई अतीफ की जीवा की ओर से की गई बेइज्जती का बदला लेना चाहता था। शूटर विजय के मुताबिक बड़ी रकम की लालच में उसने यह सौदा कर लिया था। विजय ने यह भी बताया है कि अशरफ के दोस्त ने ही उसे जीवा की हत्या के लिए असलहा मुहैया कराया था। अशरफ के आदमी ने ही हत्या के लिए जीवा की पहचान भी कराई थी। अशरफ की इस मदद के कारण ही वह जीवा की हत्या करने में कामयाब रहा।

20 लाख में हुई थी जीवा की हत्या की डील

कुख्यात गैंगस्टर जीवा की हत्या के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस इस मामले की गहराई से जांच पड़ताल करने की कोशिश में जुटी हुई है। पुलिस इस मामले मैं यह पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है कि जीवा की हत्या के पीछे कौन था और आखिरकार किस मकसद से यह हत्या कराई गई है। पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में जीवा को गोलियों से छलनी करने वाले शूटर विजय के तार नेपाल के माफिया और अतीक अहमद के दोस्त अशरफ से जुड़ रहे हैं।
अस्पताल में वरिष्ठ पुलिस अफसरों की मौजूदगी में शूटर विजय से की गई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। विजय ने पुलिसिया पूछताछ के दौरान बताया है कि अशरफ ने जीवा को रास्ते से हटाने के लिए उससे 20 लाख रुपए में डील की थी। विजय ने बताया कि वह कुछ दिन पहले नेपाल गया था और वहां उसकी मुलाकात अशरफ से हुई थी। इस मुलाकात के दौरान ही अशरफ ने जीवा की हत्या के लिए विजय से डील की थी।

हत्या कराने के पीछे यह था मकसद

जीवा की हत्या का मकसद पूछे जाने पर शूटर विजय ने पुलिस को बताया कि अशरफ ने उसे बताया था कि उसका भाई अतीफ लखनऊ जेल में बंद है। लखनऊ जेल में जीवा उसे हमेशा परेशान करता रहता है। जीवा उसे कई बार बेइज्जत कर चुका है और एक बार तो उसने अतीफ की दाढ़ी भी नोच ली थी। अशरफ ने विजय से कहा था कि इसीलिए वह जीवा की हत्या कराना चाहता है। विजय ने पुलिस को बताया कि बड़ी रकम की लालच में उसने अशरफ से यह डील कर ली थी।
विजय के मुताबिक नेपाल यात्रा के दौरान वह दो दिन काठमांडू में रुका था और इस दौरान एक दोस्त ने अशरफ से उसकी मुलाकात करवाई थी। इसके बाद विजय अपना मिशन पूरा करने के लिए लखनऊ पहुंचा था। कैसरबाग बस अड्डे के पास अशरफ के एक दोस्त ने शूटर विजय को असलहा मुहैया कराया था।

अशरफ के आदमी ने ही दी थी वकील की ड्रेस

शूटर विजय ने पुलिस को यह भी बताया कि उसे वकील की ड्रेस भी अशरफ के आदमी ने ही मुहैया कराई थी और उसने ही विजय को कोर्ट तक पहुंचाया भी था। जीवा की पहचान भी अशरफ के इसी आदमी ने कराई थी। पुलिस की पूछताछ के दौरान विजय ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि उसके साथ और कितने आदमी थे।
विजय ने पुलिस को बताया कि मेरे घर वालों को इस बात की जानकारी नहीं रहती कि मैं कहां जाता हूं और कहां नहीं जाता। मेरे काठमांडू जाने के संबंध में भी मेरे घर वालों को कोई जानकारी नहीं थी। नेपाल के माफिया अशरफ को प्रयागराज में हाल में मारे गए माफिया अतीक अहमद का दोस्त बताया जाता रहा है।

कई सवालों का दिया गोलमोल जवाब

शूटर विजय से की गई इस पूछताछ के बाद पुलिस आगे की जांच पड़ताल में जुटी है। विजय की ओर से दी गई जानकारी के बाद लखनऊ जेल में बंद अतीफ के बारे में भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। वैसे एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूछताछ के दौरान विजय ने कई बार अपने बयान बदले हैं। विजय के जवाब से जुड़े कई सवाल पूछने पर वह गोलमोल जवाब देने में जुटा रहा। शूटर विजय का अभी केजीएमयू में इलाज किया जा रहा है। उसके पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद पुलिस उससे विस्तृत पूछताछ करने की कोशिश में जुटी हुई है।
इस बीच लखनऊ कोर्ट में जीवा की हत्या के मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इन सभी पुलिसकर्मियों की तैनाती कोर्ट परिसर में थी और जांच में इनकी लापरवाही सामने आई है। दूसरी ओर मारे गए गैंगस्टर जीवा की पत्नी पायल ने सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी से संरक्षण मामा मांगा है। इस मामले में आज सुनवाई होने वाली है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story