×

Vande Bharat Express: वंदेभारत पर पथराव, कई खिड़कियों के शीशे टूटे, यात्रियों में दहशत

Vande Bharat Express: गोरखपुर अयोध्या रूट पर हुआ पथराव। ट्रेन लखनऊ स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Ashish Pandey
Published on: 11 July 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 11 July 2023 11:00 AM GMT)
Vande Bharat Express: वंदेभारत पर पथराव, कई खिड़कियों के शीशे टूटे, यात्रियों में दहशत
X
Vande Bharat Express Stone Pelting on Gorakhpur-Ayodhya Route

Vande Bharat Express: गोरखपुर से लखनऊ तक चलने वाली वंदेभारत ट्रेन पर गोरखपुर अयोध्या रूट पर मंगलवार को पथराव की घटना सामने आई है। पथराव से कई खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। कोच नंबर सी-1, सी-3 और सी-5 कोच के शीशे टूटे गए। इस घटना से अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। ट्रेन लखनऊ स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।
वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को गोरखपुर से लखनऊ के लिए चली तो गोरखपुर अयोध्या रूट पर ट्रेन पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

हरकत में आई आरपीएफ और जीआरपी

वहीं पथराव से ट्रेन की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए। कोच नंबर सी-1, सी-3 और सी-5 कोच के शीशे टूटे गए। वहीं इस घटना से रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। जब ट्रेन लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। यात्रियों मोहित, सुमित और नीरज ने बताया कि हम लोग अपनी सीट पर आरोम से बैठे थे इसी दौरान कुछ लोक ट्रेन पर पथरबाजी करने लगे, जिससे कई कोचों के शीशे टूट गए। वहीं इस घटना से यात्री दहशत में आ गए।

पथराव करने वाले दोनों युवक हिरासत में


वन्दे भारत पर पथराव करने वाले दोनों युवकों को जीआरपी ने हिरासत में ले लिया है। अयोध्या में 6 बकरियांे के ट्रेन से कटने पर अजय और विजय ने वंदेभारत एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने दोनों युवकों को कस्टडी में लिया है। पुलिस इस मामले में इनसे पूछताछ कर रही है।

सात जुलाई को पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को गोरखपुर से हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया था। इसके बाद से यह ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू हुई है। यह ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ तक का सफर चार घंटे पंद्रह मिनट में तय करती है। इससे यात्रियों का समय समय भी कम लगता है और यात्रा भी काफी सुगम हो गया है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story