×

Mafia in UP: यूपी का एक और माफिया बबलू, अभी कुछ और दिन जेल में रहना होगा इसे

UP Mafia Don Bablu Srivastava: सीबीआई की एक टीम बबलू श्रीवास्तव को 1999 में सिंगापुर से गिरफ्तार करके लाई थी। इस समय यूपी के बरेली सेंट्रल जेल में 29 साल से बबलू, सैनी और मांगे बंद हैं।

Ashish Pandey
Published on: 12 Aug 2023 11:15 AM GMT
Mafia in UP: यूपी का एक और माफिया बबलू, अभी कुछ और दिन जेल में रहना होगा इसे
X
UP Mafia Don Bablu Srivastava (Photo: Social Media)

UP Mafia Don Bablu Srivastava: यूपी की बरेली जेल में बंद माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव की रिहाई की तैयारी चल रही है। लेकिन उसकी रिहाई में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। बबलू श्रीवास्तव की रिहाई को लेकर यूपी सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया। अब राज्य सरकार इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेजेगी। सीबीआई की एक टीम बबलू श्रीवास्तव को 1999 में सिंगापुर से गिरफ्तार करके लाई थी। इस समय यूपी के बरेली सेंट्रल जेल में 29 साल से बबलू, सैनी और मांगे बंद हैं।

जेल प्रशासन ने कर ली है तैयारी-

कभी दाऊद का खास रहा माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव 25 साल से यूपी के बरेली सेंटर जेल में बंद है। बबलू को जल्द ही जेल से रिहा किया जाएगा। बरेली जेल प्रशासन ने इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली है। बबलू उसके साथी मंजीत और सैनी की रिहाई के प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश शासन को मंजूरी के लिए भेजे गए हैं। वहीं शासन ने इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेज दिया है। इससे बबलू की रिहाई में कुछ और वक्त लग सकता है। बता दें कि 1999 को मॉरीशस से बबलू और उसके तीनों साथियों का प्रत्यर्पण हुआ था, जिसके बाद से वह बरेली सेंट्रल जेल के हाईसिक्योरिटी सेल में सजा काट रहा था।

कौन है बबलू-

ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू की कहानी शुरू होती है 1982 के लखनऊ यूनिवर्सिटी से। बबलू यहां कानून की पढ़ाई कर रहा था। उस समय कॉलेज के चुनाव में मार पीट और लड़ाई झगड़ा आम था। बबलू महामंत्री पद के प्रत्याशी नीरज जैन के पक्ष में प्रचार कर रहा था तभी दूसरे गुट के किसी छात्र को किसी व्यक्ति ने चाकू मार दिया जिसका आरोप बबलू पर लगा और उसको जेल हो गई। इसके बाद से ही बबलू ने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story