×

किसानों का महामुकाबला: अब गाजियाबाद में सज रहा मंच, हो गई सारी तैयारियां

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से वार्ता फेल होने के साथ ही भाजपा के नेताओं ने कहा कि देश में बड़ी तादाद में किसान हैं जो किसान बिल का समर्थन कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 10:28 AM GMT
किसानों का महामुकाबला: अब गाजियाबाद में सज रहा मंच, हो गई सारी तैयारियां
X
किसानों का महामुकाबला: अब गाजियाबाद में सज रहा मंच, हो गई सारी तैयारियां (PC: social media)

लखनऊ: किसानों के 25 दिन पुराने आंदोलन के मुकाबले में अब सरकार समर्थक किसान होंगे। गाजियाबाद के इंदिरापुरम रामलीला मैदान पर मंच सजकर तैयार हो रहा है। 400 ट्रैक्टर -ट्राली में मेरठ से चलकर किसान गाजियाबाद पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें:आखिर जीत गया प्यार: खौफनाक रास्तों से भरा सफर, 7 साल बाद चेहरे पर आई खुशी

देश में बड़ी तादाद में किसान हैं जो किसान बिल का समर्थन कर रहे हैं

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से वार्ता फेल होने के साथ ही भाजपा के नेताओं ने कहा कि देश में बड़ी तादाद में किसान हैं जो किसान बिल का समर्थन कर रहे हैं। किसान बिल वापस नहीं लेने पर अड़ी भाजपा व उसके नेताओं ने पहले भी कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि किसान बिल को लेकर किसान आमने-सामने आएं लेकिन अब ऐसा ही होने जा रहा है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित रामलीला मैदान पर कानून समर्थकों किसानों की सभा होने जा रही है। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने किसानों को प्रदर्शन व सभा की अनुमति दे दी है।

meerut-matter meerut-ghaziabad matter (PC: social media)

जिलाधिकारी ने किसानों के कार्यक्रम की अनुमति दी है

न्यूज ट्रैक को मिली जानकारी के अनुसार हिंद मजदूर किसान समिति की ओर से केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का समर्थन करने के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई है। जिलाधिकारी ने किसानों के कार्यक्रम की अनुमति दी है लेकिन शर्त लगाई है कि समर्थन में आने वाले किसान यूपी गेट की ओर नहीं जाएंगे। हालांकि कार्यक्रम स्थल से यूपी गेट की दूरी बमुश्किल दो किमी ही है। आयोजकों का दावा है कि मेरठ से चलकर किसानों का जत्था गाजियाबाद के मोदीनगर कस्बे तक पहुंच गया है। दोपहर तीन बजे के बाद सभा का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:औरैया: रात भर खेत में पड़ी रही लाश, सुबह पत्नी ने देखा तो सामने आई सच्चाई

कार्यक्रम स्थल पर मंच तैयार किया गया है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगाया गया है। दूसरा फोटो चंद्रमोहन का लगा है जिन्हें संत बताया जा रहा है। उनका परिचय हिन्द मजदूर किसान समिति पबरसा मेरठ का प्रेरणास्रोत बताया जा रहा है। हालांकि चर्चा यह भी है कि चंद्रमोहन पर कई गंभीर किस्म के मुकदमे दर्ज हैं। उत्तराखंड में उन पर दुष्कर्म के आरोप में भी रिपोर्ट दर्ज बताई जा रही है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story