×

Varanasi News: मणिपुर हिंसा के खिलाफ महिला कांग्रेस कमेटी ने मैदागिन चौराहे पर किया प्रदर्शन

Varanasi News: कांग्रेस पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष अनुराधा यादव ने कहा की 2 महीने से मणिपुर जल रहा है लेकिन देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री चुप है। मणिपुर की 2 बेटियों को नग्न कर रोड पर घुमाया गया उनका बलात्कार किया गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 20 July 2023 5:35 PM GMT
Varanasi News: मणिपुर हिंसा के खिलाफ महिला कांग्रेस कमेटी ने मैदागिन चौराहे पर किया प्रदर्शन
X
मैदागिन चौराहे पर विरोध प्रदर्शन करती कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता (Pic: Newstrack)

Varanasi News: मणिपुर की हिंसा को लेकर वाराणसी के कांग्रेसी कमेटी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज मैदागिन स्थित गोलघर पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मणिपुर में महिला के साथ घटी घटना को लेकर विरोध किया। कांग्रेस ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया।कांग्रेस पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष अनुराधा यादव ने कहा की 2 महीने से मणिपुर जल रहा है लेकिन देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री चुप है। मणिपुर की 2 बेटियों को नग्न कर रोड पर घुमाया गया उनका बलात्कार किया गया।

मीडिया के मुताबिक़ एक पीड़िता ने कहा कि वहाँ पुलिस मौजूद थी लेकिन किनारे खड़े रहकर सिर्फ़ देखती रही। कुछ नहीं किया महीनों से मणिपुर हिंसा से जल रहा है। लेकिन मोदी जी और BJP ने क्या किया? मैं बताती हूँ मई में जब मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा था, तब मोदी जी मणिपुर जाने के बजाए जापान गए,न्यू गिनिया गए, आस्ट्रेलिया गए, US गए, फ्रांस गए, यूएई गए लेकिन मणिपुर से आई डेलिगेशन को मिलने से इनकार भी कर दिया था।

प्रधानमंत्री जी और वहां के मुख्यमंत्री मूकदर्शक बने है। मणिपुर जलता रहा मोदी जी का विदेश भ्रमण चलता रहा। महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनके साथ अश्लीलता करने वाली घटना के वीडियो ने पूरे देश को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर शर्मसार कर दिया है। मणिपुर के स्थान पर गैर भाजपा शासित राज्य में हिंसा होती तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग BJP कर लेती मगर 2 महीने से मणिपुर जल रहा, हिंसा रोकने के कोई ठोस उपाय नहीं किए जा रहे है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। महिलाओं के साथ ऐसे बर्ताव करने वालों के खिलाफ कठोरतम से कठोरतम कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। हम महिला कांग्रेसजन मांग करते है की मणिपुर के मुख्यमंत्री इस्तीफा दे व देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री अपनी चुप्पी के लिए देश से माफी मांगे व मणिपुर में तत्काल राष्ट्रपति शासन लागू हो।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, अनुराधा यादव,पूनम विश्वकर्मा, अजय सिंह शिवजी, पंकज चौबे, राजेश त्रिपाठी, मनोरमा देवी, रेखा पटेल, नेहा शुक्ला, अनिता देवी, सुफ़ियान अहमद,पारसनाथ यादव, उमेशचंद्र गौड़, आशीष केशरी, मनोज यादव, मो उज्जेर, पप्पू, कुशल जायसवाल, इरफ़ान, बेलाल अहमद, विकास पाण्डेय, समेत दर्जनों महिलाएं शामिल रही।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story