×

Varanasi News: बिजली विभाग की लापरवाही से 2 भाइयों की करंट लगने से मौत

Varanasi News: चेतगंज थाना क्षेत्र के पिशाच मोचन पोखरे के पास बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर बिहार के बेगूसराय खगड़िया के रहने वाले दो भाई अनिल साहनी(35 साल) और छोटू साहनी(40 वर्ष) ट्राली चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 20 July 2023 3:57 PM GMT
Varanasi News: बिजली विभाग की लापरवाही से 2 भाइयों की करंट लगने से मौत
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: बिजली विभाग की लापरवाही के चलते दो सगे भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई। बिजली के खंभे में करंट उतरने के चलते बड़ा हादसा हो गया। हादसे के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मृतक दोनों भाई पिशाच मोचन के पास सरिया, गाटर ग्रिल की दुकान पर ट्राली चलाने का काम करते थे। खंभे में करंट उतरने से यह हादसा हुआ।

जानकारी के अनुसार चेतगंज थाना क्षेत्र के पिशाच मोचन पोखरे के पास बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर बिहार के बेगूसराय खगड़िया के रहने वाले दो भाई अनिल साहनी(35 साल) और छोटू साहनी(40 वर्ष) ट्राली चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। आज दोपहर में प्रतिदिन की भांति दोनों भाई बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर पहुंचे। दुकान के पास ही बिजली का खंबा लगा हुआ था दोनों भाई अपना ट्राली लेने के लिए खंबे के पास गए की तभी खंबा से टच हो जाने की वजह से दोनों हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए।

करंट की चपेट में आते ही दोनों भाइयों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना चेतगंज थाने को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों भाइयों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों में बिजली विभाग को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिला। चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा में किराए का कमरा लेकर दोनों भाई रहते थे।

बिजली विभाग की लापरवाही ने हुआ बड़ा हादसा

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बड़ा हादसा हो गया। खंभे में करंट उतरने के कारण दो सगे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों भाई ट्राली चला कर अपने परिवार का जीवन यापन करते थे। लापरवाही के चलते दोनों भाई हुए हादसे का शिकार हो गए। वाराणसी के शहरी क्षेत्र में अधिकतर जगहों पर बिजली के खंभे जानलेवा बने हुए हैं। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में अभी भी कई जगहों पर बिजली के तारों को अंडरग्राउंड नहीं किया गया है। खंबे के सहारे ही तार से मोहल्ले को बिजली मिलती है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story