×

Mahoba News: बजरंग दल की मुहिम से बचा 59 पशुओं का जान, पांच तस्कर गिरफ्तार

Mahoba News: बुंदेलखंड के महोबा में पशुओं की तस्करी कर कटने के लिए कंटेनर में ले जाये जा रहे 59 भैंसों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और कंटेनर सहित पशु तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया।

Imran Khan
Published on: 7 Aug 2023 11:47 AM GMT
Mahoba News: बजरंग दल की मुहिम से बचा 59 पशुओं का जान, पांच तस्कर गिरफ्तार
X
Bajrang Dal's Campaign Saved Lives of Fifty Nine Animal, Mahoba

Mahoba News: बुंदेलखंड के महोबा में पशुओं की तस्करी कर कटने के लिए कंटेनर में ले जाये जा रहे 59 भैंसों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और कंटेनर सहित पशु तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने भैंसों को गौशाला भेज दिया है, और कंटेनर को कब्जे में लेकर चालक सहित पाँच पशु तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

मामला मध्यप्रदेश की सीमा से लगे श्रीनगर थाना क्षेत्र का है। जहाँ मध्यप्रदेश के विदिशा से एक कंटेनर में 59 भैंसें ले जाईं जा रहीं थीं, जिसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गई। उन्होंने कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर थाने के पास रोक लिया और थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने कंटेनर को कब्जे में लेकर श्रीनगर कस्बे की गौशाला में भैंसों को भेज दिया। वहीं कंटेनर के साथ जा रहे 5 पशु तस्करों को पकड़ लिया है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आपको बता दें पशु तस्कर मध्य प्रदेश से बड़ी तादाद में पशुओं को उन्नाव क्षेत्र के स्लाटर हाउस में बेचने का काम करते हैं। इसमें चोरी के पशुओं को बड़ी मात्रा में यहां से वहां करने के लिए पशु तस्करों का गिरोह काम कर रहा है। जिस पर नकेल लगाने के लिए बजरंग दल की मुहिम रंग लाई और पुलिस ने कंटेनर में भरकर जा रहे बड़ी मात्रा में पशुओं को बरामद कर लिया। इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि कंटेनर में 59 भैंसे भरे हुए थे, जिन्हें गौशाला में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन भैंसों को बगैर कागजात के उन्नाव ले जा रहे थे। पकड़े गए पांचों पशु तस्करों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story