×

Mahoba News: डाई का सेवन कर लेने से विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का लगा आरोप

Mahoba News: महोबा में एक विवाहिता की जहरीला पदार्थ खाने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Imran Khan
Published on: 30 July 2023 4:33 PM GMT
Mahoba News: डाई का सेवन कर लेने से विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का लगा आरोप
X
डाई का सेवन कर लेने से विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा में एक विवाहिता की जहरीला पदार्थ खाने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मायके पक्ष ने दहेज में बाइक न दिए जाने के चलते पति और सास, ननद पर जबरन जहर खिलाकर हत्या किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची है और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मायके पक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की सच्चाई के लिए पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।

विवाहिता से आएदिन मारपीट होने का लगाया आरोप

दरअसल, आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद के खरेला थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदौली गांव का है। जहां विवाहिता की जहर खाने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। बताया जाता है कि हमीरपुर जनपद अंतर्गत थाना मुस्कुरा के ग्राम बिहुनी निवासी निर्मल ने 6 अप्रैल 2022 को अपनी पुत्री कुसुमा का विवाह महोबा के ग्राम चंदौली निवासी सिद्धगोपाल के साथ किया था।

मृतिका का दादा विश्वनाथ बताता है कि पुत्री की शादी में सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज दिया गया और तकरीबन 5 लाख रुपये की शादी की गई, लेकिन आरोप है कि विवाह के बाद से ही पति सिद्धगोपाल बाइक की मांग को लेकर कुसुमा को प्रताड़ित करने लगा और आए दिन मारपीट करता। दहेज में बाइक की मांग बार-बार किए जाने पर मायके पक्ष ने असमर्थता जताई गई तो कुसुमा के साथ मारपीट और प्रताड़ना बढ़ गई। आरोप है कि पति सिद्धगोपाल, सास और ननद आए दिन उसके साथ मारपीट करते और उसे प्रताड़ित करते।

ससुराल पक्ष ने जबरन पिला दी डाई

मायके पक्ष को सूचना मिली कि कुसुमा की हालत खराब है, उसने डाई का सेवन कर लिया है। मायके के लोग पहुंचे पता चला कि जहरीला पदार्थ खाने से उसकी हालत बिगड़ी है। जिसे चरखारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से महोबा जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी आज मौत हो गई। मृतका के दादा का आरोप है कि पति और सास, ननंद ने मिलकर जबरन उसे डाई पिला दी जिससे उसकी मौत हुई है। उसने दहेज के लिए हत्या किए जाने का गंभीर आरोप लगाते हुए सभी पर मुकदमा लिख कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story