×

Mahoba News: बालू माफिया के खिलाफ सड़क पर उतरे स्कूली बच्चे, दिन में बालू के ट्रक न चलाये जाने की उठाई मांग

Mahoba News: सड़क पर आड़ी तिरछी साइकिलें लगाकर स्कूली बच्चों ने बालू खदान संचालकों और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Imran Khan
Published on: 21 Aug 2023 9:51 AM GMT
Mahoba News: बालू माफिया के खिलाफ सड़क पर उतरे स्कूली बच्चे, दिन में बालू के ट्रक न चलाये जाने की उठाई मांग
X
Mahoba News (photo: social media )

Mahoba News: महोबा में बालू खनन के ट्रकों की आवाजाही से परेशान छात्र-छात्राओं ने सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया। बालू भरकर निकलने वाले ट्रकों से टकराकर आए दिन छात्र-छात्राएं घायल हो रहे हैं तो वहीं आम रास्ता पूरी तरह से खराब हो चुका है। इसको लेकर इन स्कूली बच्चों में खासी नाराजगी है। बच्चों के जाम लगाए जाने की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और इन्हें समझाने का प्रयास किया। स्कूली बच्चों ने दिन में ट्रक न चलाए जाने और रास्ते को बनवाए जाने की मांग की है।

जाने पूरा मामला

दरअसल आपको बता दें कि जनपद के पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्योडी इलाके में संचालित बालू खदान में आने-जाने वाले ट्रक स्कूली बच्चों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। इस गांव के रहने वाले स्कूली बच्चे मसूदपुर गांव में संचालित अखंड इंटर कॉलेज में पढ़ने जाते हैं लेकिन रास्ता पूरी तरीके से खराब हो जाने के कारण समय से न केवल स्कूल पहुंच पाते हैं बल्कि रास्ते में कई बार इन्हें हादसे का भी शिकार होना पड़ता है। पूर्व में भी कई बार स्कूली बच्चे यहां से निकलने वाले ट्रकों की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं और आए दिन ऐसे हादसे सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि यह पूरा रास्ता गड्ढों में तब्दील है। ट्रकों के चलाए जाने के कारण रास्ता स्कूली बच्चों के लिए जटिल बन चुका है।

नतीजा स्कूली बच्चे इस रास्ते से आने जाने में तमाम दुश्वारियां झेल रहे हैं। पूर्व में भी इस मामले को जिलाधिकारी के सामने रखा गया था और स्कूली बच्चों ने खदान संचालक को दिन में ट्रक ना चलाए जाने की मांग की थी। मगर इस पर कोई अमल नहीं किया गया और आज फिर स्कूल जाते समय कई बच्चे रास्ते में गिर कर घायल हो गए। जिनकी ड्रेस भी पूरी तरीके से खराब हो गई फिर क्या था सभी छात्र-छात्राएं इकट्ठा होकर सड़क पर ही बैठ गए। सड़क पर आड़ी तिरछी साइकिलें लगाकर स्कूली बच्चों ने बालू खदान संचालकों और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

रास्ते से साइकिल निकालना भी मुश्किल

क्लास 12 में पढ़ने वाला शिवम बताता है कि रास्ते से साइकिल निकलना भी मुश्किल है और जब वह स्कूल जाते हैं तो रास्ते में गिर कर घायल हो जाते हैं। देर से स्कूल पहुंचने पर विद्यालय प्रशासन द्वारा उन्हें सजा दी जाती है और यहां वह खुद हादसे का शिकार होकर घायल हो जाते हैं। छात्र-छात्राओं ने दिन में ट्रक ना चलाए जाने, रास्ते का निर्माण कराए जाने की मांग की है। स्कूली बच्चों के लगे जाम की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन बच्चे अपनी मांगों को लेकर जाम लगाए हुए हैं। पिछले चार घंटे से मसुदपुरा तिराहे पर जाम लगा हुआ है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story