×

Moradabad News: बिजली के खंभे से बांधा गया युवक, मारपीट कर दी गई तालिबानी सजा

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक युवक को तालिबानी सजा देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग युवक को जंजीर से बांधकर यातना दे रहे हैं।

Shahnawaz
Published on: 7 Aug 2023 12:14 PM GMT
Moradabad News: बिजली के खंभे से बांधा गया युवक, मारपीट कर दी गई तालिबानी सजा
X
Youth Tied with Electric as Taliban Punishment, Moradabad

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक युवक को तालिबानी सजा देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग युवक को जंजीर से बांधकर यातना दे रहे हैं। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए तीन लोगो को हिरासत में लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

चोरी का आरोप लगाकर गोदाम मालिक ने की पिटाई

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो भोजपुर थाना क्षेत्र का है। हालांकि, ‘न्यूजट्रैक’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता। स्थानीय लोगों के बताए घटनाक्रम के मुताबिक यहां के निवासी एक युवक पर एक कचरा गोदाम मालिक ने चोरी का आरोप लगाया। उसकी जंजीर से बांधकर पिटाई की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गोदाम मालिक तसलीम, बाबू व मुमताज के खिलाफ भोजपुर पुलिस ने शांतिभंग की कार्रवाई कर जेल भेज दिया। मिली जानकारी के मुताबिक युवक नशे का आदी है और क्षेत्र में छोटी-छोटी चोरियां करता है। फिलहाल पुलिस ने उस युवक को भी थाने बुलाया है, जिसकी जंजीर से बांधकर पिटाई की गई है, साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है।

लगातार बढ़ रहे ऐसे मामले

यूपी में मामूली बातों पर अमानवीय यातनाएं दिए जाने की घटनाएं अक्सर सामने आ रही हैं। जानकारों की मानें इस तरह लोगों के धैर्य खोने की एक बड़ी वजह सोशल मीडिया भी है। जिसपर तरह-तरह के वीडियो देखकर लोग बेकाबू हो जाते हैं। मनोवैज्ञानिकों की माने तो बदलते परिवेश, तनाव और आर्थिक समस्याओं की हालत में खुद को संभाल पाना किसी चुनौती जैसा होता है। ऐसे में व्यक्ति को शांत मन से हालात पर नियंत्रण रखना चाहिए। किसी अन्य के प्रति हिंसा बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। ऐसी स्थिति होने पर भी स्वयं को उसकी जगह रखकर कल्पना करनी चाहिए, जिससे मनोदशा व क्रोध पर संयम रखने में आसानी मिलेगी। अनावश्यक तनाव व भागदौड़ भरी जिंदगी में समस्याएं बढ़ने पर तत्काल मनोचिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story