×

बड़ा हादसा: CMO ऑफिस में गिरा छज्जा, दो मजदूरों की मौत, पसरा मातम

हरदोई में सीएमओ कार्यालय के परिसर में निर्माणाधीन भवन का छज्जा गिरने से उसके मलबे के नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई।एक ने मौके पर जबकि दूसरे ने इलाज को ले जाते समय दम तोड़ दिया।मृतक के परिजनों को सूचना देकर शव को शव गृह में रखवा दिया गया है।

Newstrack
Published on: 7 Oct 2020 1:58 PM GMT
बड़ा हादसा: CMO ऑफिस में गिरा छज्जा, दो मजदूरों की मौत, पसरा मातम
X
बड़ा हादसा: CMO ऑफिस में गिरा छज्जा, दो मजदूरों की मौत, पसरा मातम

हरदोई। सीएमओ कार्यालय में बन रहे भवन में एक बड़ी लापरवाही के चलते दो मजदूरों की मौत हो गयी।बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद डीएम ने दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए है। हरदोई में सीएमओ कार्यालय के परिसर में निर्माणाधीन भवन का छज्जा गिरने से उसके मलबे के नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई।एक ने मौके पर जबकि दूसरे ने इलाज को ले जाते समय दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों को सूचना देकर शव को शव गृह में रखवा दिया गया है। दोनो मृतक लखीमपुर के रहने वाले है।

सीएमओ कार्यालय के परिसर में हो रहा था निर्माण

जनपद लखीमपुर खीरी थाना फूलबहन लखाली निवासी जुबेर उसके साथी व कोतवाली शहर के सिसौली निवासी शेख व जनपद के ही अन्य करीब बीस लोग हरदोई जनपद के लखनऊ रोड स्थित सीएमओ कार्यालय के परिसर में बन रहे भवन में मजदूरी करते है। यह लोग काफी समय से काम कर रहे थे।

ये भी देखें: 8 आंखों वाला जीव: हर कोई देख कांप उठा, है बेहद ही डरावना

समय से पहले शटरिंग खोल देने से हुआ हादसा

बजधवार को अचानक काम करते समय एक छज्जा गिर गया। इसके मलव में जुबेर व शेख दब गए।इस हादसे के बाद दोनों को आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर जुबेर को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया गया। वही शेख की हालत नाजुक देखकर लखनऊ रेफर कर दिया गया।जुबेर के चाचा के मुताबिक लखनऊ ले जाते समय रास्ते में शेख की भी मौत हो गई।

घटिया साम्रगी का प्रयोग

इस पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी गई और शवों को मर्चरी में रखवा दिया गया।साथ मे काम कर रहे गफ्फार का आरोप है कि निर्माणाधीन भवन में घटिया साम्रगी का प्रयोग किया जा रहा है जिसके कारण ही दोनों मजदूरो की मौत हुई है। जुबेर चार भाईयो में सबसे बड़ा है।

IMG-20201007-WA0110

लखीमपुर जिले के रहने वाले थे दोनो मजदूर

वहीं बताया जा रहा है कि जो भवन निर्माणाधीन है उसके लिंटर को समय से पूर्व खोला जा रहा था जिसके चलते यह एक बड़ा हादसा हो गया और दो मजदूरों की जान चली गई।मजदूरों के साथियों का कहना है कि अगर निर्धारित समय पर लिंटर खोला जाता तो सब सही होता लेकिन जल्दबाज़ी के कारण यह बड़ी लापरवाही बरती गई जिससे दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

ये भी देखें: बलिया और सपना चौधरी: यहां ही शुरू हुई शादी की पटकथा, आइये जानें कई किस्से

डीएम ने दिए लापरवाही पर मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

एएसपी पूर्वी अनिल सिंह के मुताबिक अभी कोई तहरीर नही मिली है अगर परिजनों की ओर तहरीर आती है तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस प्रकरण में डीएम अविनाश कुमार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है और दो सदस्यों की टीम गठित की है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी, हरदोई

Newstrack

Newstrack

Next Story