×

खतरे में बड़ी आबादीः दिल्ली से लौटने के तीन दिन बाद पता चला पाजिटिव

सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर बीपी शाक्य ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वार्ता के बाद संक्रमित युवक को एक एंबुलेंस से उपचार हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 Jun 2020 2:13 PM GMT
खतरे में बड़ी आबादीः दिल्ली से लौटने के तीन दिन बाद पता चला पाजिटिव
X

औरैया: जनपद औरैया के कोतवाली गुना क्षेत्र के अंतर्गत 3 दिन पूर्व दिल्ली से जांच कराकर प्राइवेट बस से वापस आए एक 35 वर्षीय युवक को दिल्ली से फोन पर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। जिसके बाद युवक अपनी पत्नी और बच्चे सहित सीएचसी पहुंचा। संक्रमित युवक व उसकी पत्नी ने डाक्टर बीपी शाक्य को दिल्ली से वापस आने के बाद से लेकर आज तक की अपनी हिस्ट्री बतायी।

2 जून को आया था वापस, 5 को पता चला है संक्रमित

सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर बीपी शाक्य ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वार्ता के बाद संक्रमित युवक को एक एंबुलेंस से उपचार हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है। जबकि उसकी पत्नी और बच्चे को एक अन्य एंबुलेंस से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। तहसील क्षेत्र के ग्राम मढोकमीत निवासी विश्वनाथ सिंह का पुत्र विशाल सिंह उर्फ सोनू दिल्ली में एक केबल फैक्ट्री में काम करता है। एक जून की शाम वह पायनियर बस में दो दर्जन से अधिक व्यापारियों के साथ सवार होकर 2 जून को अपने दिवियापुर रोड स्थित किराये के मकान पर अपनी पत्नी अल्पना पुत्र देवराज के साथ रहने लगा।

ये भी पढ़ें- एडीजी ने जोड़ा प्रवासी मजदूरों का अपराध से कनेक्शन, मचा बवाल

वापस आने पर बुखार आदि परेशानी के चलते उसने कस्बे के प्राइवेट अस्पताल में दिखाया जहाँ से उसने कस्बे में एक पैथालोजी पर जांच कराई। इसी दौरान 5 जून शुक्रवार को सुबह अचानक उसके मोबाइल पर सूचना आई कि दिल्ली के प्लाजा पार्क में की गयी जाँच में वह कोरोना पॉजिटिव आया है। जानकारी मिलते ही विशाल अपनी पत्नी अल्पना और पांच वर्षीय पुत्र देवराज के साथ सीएचसी पहुंचा जहां सीएससी अधीक्षक डॉक्टर बीपी शाक्य को अपनी ट्रैविल हिस्ट्री सहित आज तक की पूरी जानकारी से अवगत कराया।

जिला अस्पताल किया गया रेफर

संक्रमित युवक की पत्नी ने बताया कि उसका पुत्र विशाल कुछ अन्य बच्चों के साथ कोचिंग पढ़ने भी गया जबकि वह भी दुकान से फल आदि खरीद कर लायी थी। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर बीपी शाक्य ने कहा कि समस्त घटनाक्रम की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एंव जिला प्रशासन को दे दी गई है। जिला प्रशासन अग्रिम कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें- सेंट्रल बार एसोसिएशनः हम चेतते तभी हैं जब कानूनी शिकंजा कस जाता हैः संजीव पाण्डेय

कहा कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एक एंबुलेंस से उपचार हेतु जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जबकि उसकी पत्नी बच्चे को दूसरी एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है। युवक के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने को लेकर कस्बे में हड़कंप मचा है। उप जिलाधिकारी राशिदअली खान ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story