×

दहेज प्रताड़ित बेटा: ले ली खुद की जान, सुसाइड नोट पर मां के लिए लिखा ऐसा

दहेज की मांग को लेकर बहुओं को प्रताड़ित किए जाने और उनकी हत्या तक किए जाने की खबरें तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन एक परिवार में दहेज की मांग को लेकर अपने ही बेटे को इस हद तक प्रताडित किया गया कि दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली

Newstrack
Published on: 5 July 2020 10:04 AM GMT
दहेज प्रताड़ित बेटा: ले ली खुद की जान, सुसाइड नोट पर मां के लिए लिखा ऐसा
X

लखनऊ: दहेज की मांग को लेकर बहुओं को प्रताड़ित किए जाने और उनकी हत्या तक किए जाने की खबरें तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन एक परिवार में दहेज की मांग को लेकर अपने ही बेटे को इस हद तक प्रताडित किया गया कि दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली और अपनी आत्महत्या के लिए दीवार पर लिखे सुसाइड नोट में अपने पूरे परिवार को ही अपनी मौत का जिम्मेदार बताया।

ये भी पढ़ें:विकास दुबे का खुलासा: उस रात की सामने आई सच्चाई, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मामला राजधानी लखनऊ कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की भोला खेड़ा पुलिस चैकी के पास का है

मामला राजधानी लखनऊ कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की भोला खेड़ा पुलिस चैकी के पास का है। यहां संजय पाल नामक युवक ने फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। संजय पाल ने अपने पूरे घर की दीवारों पर सुसाइड नोट लिख कर अपनी मौत का जिम्मेदार अपने पूरे परिवार को बताया है। सुसाईड नोट में संजय पाल ने लिखा है मेरा पूरा परिवार लालची है।

उसने लिखा है कि उसके परिवार वाले उसकी ससुराल वालों से 5 लाख रुपए ले चुके है। लेकिन अब भी उनका लालच खत्म नहीं हुआ है। अब परिवार के लोग उसकी ससुराल वालों से और पैसे मांग रहे थे लेकिन वह इसके खिलाफ था क्योंकि वह इज्जत से जीना चाहता था। मगर उसके स्वयं के परिवार ने उसे जीने नही दिया। संजय ने लिखा है कि उसके मरने का कारण उसका पूरा परिवार है।

ये भी पढ़ें:कोरोना बना काल: जन्मदिन की पार्टी बनी खौफनाक, जिसने दी उसी की हुई मौत

संजय ने अपनी आत्महत्या के लिए अपनी बहनों को माता सभी को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी मां को उसका चेहरा न दिखाया जाए, उसका पूरा परिवार दहेज लोभी है। विवेचना अधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि इस मामलें में अभी तक पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है। शव का पंचनामा कर दिया गया है और अब पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story