×

कोरोना बना काल: जन्मदिन की पार्टी बनी खौफनाक, जिसने दी उसी की हुई मौत

ज्वैलर के संपर्क में आए लोगों की पहचान स्वास्थ्य अधिकारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक पार्टी में ज्वैलर्स एसोसिएशन के 100 सदस्य शामिल हुए थे।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 9:11 AM GMT
कोरोना बना काल: जन्मदिन की पार्टी बनी खौफनाक, जिसने दी उसी की हुई मौत
X

हैदराबाद: शहर में बढ़ते मामलों के पीछे कुछ ऐसे लोगों का हाथ है जो नियमों का पालन नहीं कर रहे है।ऐसा ही कुछ हैदराबाद की हुई एक शानदार जन्मदिन पार्टी में हुआ है। एक बड़े ज्वैलर ने हाल ही में एक आयोजन किया, जिसमें 100 के करीब लोग शामिल हुए थे। जिसके बाद शनिवार को कोरोना वायरस से ज्वैलर की मौत हो गई। पार्टी में शामिल हुए लोगों के बीच डर का माहौल बैठ गया है और ये लोग कोरोना की जांच शहर के पास लैब्स में करवा रहे हैं।

सरकारी अस्पताल का इतना बुरा हाल, कोरोना संक्रमित सुना रहे अपना दर्द

100 सदस्य शामिल हुए थे

इस पार्टी में शामिल हुए एक अन्य शीर्ष ज्वैलरी चेन के मालिक की भी मौत शनिवार को कोविड-19 से हो गई। माना जा रहा है कि वह पार्टी में संक्रमित हो गया था। ज्वैलर के संपर्क में आए लोगों की पहचान स्वास्थ्य अधिकारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक पार्टी में ज्वैलर्स एसोसिएशन के 100 सदस्य शामिल हुए थे।लेकिन पार्टी के ठीक दो दिन बाद इसका आयोजन करने वाले ज्वैलर में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं।उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बढ़ी हलचल: PM मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की हुई मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

लोगों की वजह से शहर में मामले बढे

यह पहला मामला हैदराबाद में नहीं है। इससे पहले, बेटा पैदा होने की खुशी पर एक पुलिस कांस्टेबल ने मिठाई बांटी थी जिसके बाद उसकी भी रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव पाई गई। कांस्टेबल के संपर्क में आने वाले लोग 12 बताएं गए हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य के निदेशक जी श्रीनिवास राव ने कहा,कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इन लोगों की वजह से शहर में इतने मामले बढ़ते जा रहे हैं।

आज कल लोग जन्मदिन पार्टी,पारिवारिक कार्यक्रम और या फिर विदेश से लौटे व्यक्ति के लिए पार्टी दे रहे है,जिसकी वजह से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है। इन पार्टियों में एसिम्पटोमैटिक व्यक्ति शामिल हो जाते हैं और बाकी लोगों में संक्रमित फैलाते हैं। स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र का कहना है कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे जिसकी वजह से हैदराबाद में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हो रही है।वो इस तरह की घटनाओं से बहुत निराश हैं।

लोग जन्मदिन पार्टियां, सालगिरह कार्यक्रम जैसे आयोजन आज कल कर रहे हैं जिसकी वजह से कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। संक्रमित व्यक्ति भी सबको चपेट में ले सकता है ऐसा ही बिल्कुल हैदराबाद में हुई एक पार्टी में हुआ।

सुरक्षाबल और नक्सली आमने-सामने, ढेर हुए चार माओवादी कैडर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story