सुरक्षाबल और नक्सली आमने-सामने, ढेर हुए चार माओवादी कैडर

बड़ी खबर ओडिशा के कंधमाल जिले से है, जहां आज सुबह यानी रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें चार नक्सली मारे गए हैं।

कंधमाल: बड़ी खबर ओडिशा के कंधमाल जिले से है, जहां आज सुबह यानी रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें चार नक्सली मारे गए हैं। राज्य पुलिस ने रविवार को बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में चार माओवादी कैडर मारे गए हैं। नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में विशेष ऑपरेशन समूह के जवान, ओडिशा पुलिस की एक विशेष कांस्टेबल इकाई और एक समर्पित नक्सल विरोधी बल शामिल थे।

यह भी पढ़ें: बढ़ी हलचल: PM मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की हुई मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

सर्च ऑपरेशन के लिए भेजे जा रहे और बल

सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ ओडिशा के कंधमाल जिले के तुमुदीबांधी इलाके के करीब हुई है। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) अमिताभ ठाकुर ने बताया कि हमें चार माओवादी कैडरों की मौत के बारे में जानकारी मिली है। वहीं सर्च ऑपरेशन के लिए और बल भेजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बाढ़ से कांपा देश: 1000 सैनिक बचाव कार्य में जुटे, हर तरफ मचा हाहाकार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को मिली थी माओवादियों की जानकारी

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सीपीआई माओवादियों के छिपे होने के बारे में इनपुट मिला था। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों नक्सलियों को पकड़ने मौके पर पहुंची थी। मौके पर पहुंची टीम ने उन्हें आत्म समर्पण करने को कहा तो इस पर सीपीआई माओवादियों की तरफ से सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी गई। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चार माओवादी कैडर को मार गिराया।

यह भी पढ़ें: चंद्रग्रहण स्पेशल: गर्भवती महिलाएं रखें ध्यान, नुकीली और धारदार चीजों से रहे दूर

इससे पहले नक्सलियों के कैंप से बरामद हुए थे विस्फोटक पदार्थ

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ओडिशा के कंधमाल जिले के समरबांध गांव के पास सुरक्षाबलों को माओवादियों के कैंप से  15 किलो विस्फोटक पदार्थ और 28 डेटोनेटर्स बरामद हुए थे। इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों को मौके से टिफिन बॉक्स, जूते और बैग भी बरामद हुए थे।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के अब इस घर पर चलेगा बुलडोजर, योगी सरकार ने दी मंजूरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।