×

विकास दुबे के अब इस घर पर चलेगा बुलडोजर, योगी सरकार ने दी मंजूरी

अधिकारियों की माने तो विकास दुबे ने अपनी पत्नी समेत कई रिश्तेदारों के नाम पर जमीनें खरीद कर मकान बनाए हैं।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 7:19 AM GMT
विकास दुबे के अब इस घर पर चलेगा बुलडोजर, योगी सरकार ने दी मंजूरी
X

लखनऊ: हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मी को दर्दनाक मौत देकर प्रसिद्ध होने वाले कानपुर के प्रख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की दबिश यूपी पुलिस जगह-जगह कर रही है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ विकास प्राधिकरण अब विकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर को ढहाने पर भी विचार कर रहा है। एलडीए कृष्णानगर स्थित विकास दुबे के दोनों घरों को गिराने की कार्रवाई कर सकता है। एलडीए की टीम ऐसे सभी मकानों के आवंटन, खरीद और मानचित्र से जुड़े दस्तावेज की तलाश में जुट गई है।

हार गई चीनी सेना: मोदी के लेह दौरे ने किया कमाल, सीमा से हटने को हुए मजबूर

कई रिश्तेदारों के नाम पर जमीनें खरीदी

अधिकारियों की माने तो विकास दुबे ने अपनी पत्नी समेत कई रिश्तेदारों के नाम पर जमीनें खरीद कर मकान बनाए हैं। इस जानकारी की पड़ताल के लिए LDA के सचिव मंगला प्रसाद के अलावा चीफ टाउन प्लानर नितिन मित्तल समेत प्रवर्तन और मानचित्र सेल के कई अधिकारी और कर्मचारी देर रात तक छानबीन करते रहे। एलडीए अधिकारियों की मानें तो कृष्णानगर स्थित दो मकानों में एक का नक्शा नहीं मिला तो दूसरे का निर्माण नक्शे के उलट हुआ पाया गया है।

कोरोना का इलाज फ्री: इस सरकारी योजना से मिलेगा लाभ, ऐसे करें अपना नाम चेक

सारे बैंक अकाउंट्स सीज किए जा रहे

आपको बता दे कि विकास दुबे के इन्द्रलोक कालोनी के मकान का नंबर J-424 तथा उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के मकान नंबर K-528 है। इससे पहले शनिवार दोपहर कानपुर प्रशासन ने विकास दुबे के बिठुर स्थित आवास को जेसीबी मशीन से ढहा दिया था। इसके बाद अब विकास दुबे की सारी प्रॉपर्टी को अटैच करने की तैयारी भी चल रही है। उसके सारे बैंक अकाउंट्स सीज किए जा रहे हैं। प्रशासन विकास दुबे की प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है।

कानपुर कांड में शामिल ये 18 अपराधी, सभी पर 25 हजार का इनाम, नहीं बचेगा कोई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story