×

कानपुर कांड में शामिल ये 18 अपराधी, सभी पर 25 हजार का इनाम, नहीं बचेगा कोई

कानपुर में 08 पुलिस कर्मियों की हत्या के जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाला हिस्ट्रशीटर विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 6:53 AM GMT
कानपुर कांड में शामिल ये 18 अपराधी, सभी पर 25 हजार का इनाम, नहीं बचेगा कोई
X

लखनऊ: कानपुर में 08 पुलिस कर्मियों की हत्या के जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाला हिस्ट्रशीटर विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। अब पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर ईनाम राशि को बढ़ा दिया है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर ईनाम 50 हजार से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया है। जबकि पुलिस ने वारदात में शामिल अन्य 18 आरोपियों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया है। इसके अलावा सोनौली-नेपाल बार्डर पर एसटीएफ ने विकास दुबे को पकड़ने के लिये कड़ी नाकेबंदी कर रखी है।

ये भी पढ़ें:US राष्ट्रपति चुनाव में खड़ा हुआ ये शख्स, किया एलान, ट्रंप और जो को देगा टक्कर

101 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है

इस मामलें में गैंगेस्टर विकास समेत 101 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें विकास दुबे समेत 21 नामजद तथा 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन सभी पर हत्या,लूट जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस पूरे हत्याकांड की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद है। लेकिन इस नरसंहार के सारे सबूत मिटाने के लिए गैंगेस्टर विकास दुबे फरार होते समय सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गया।

औरैया में लखनऊ के नम्बर की एक लावारिस कार मिली है

इसके अलावा यह भी पता चला है कि औरैया में लखनऊ के नम्बर की एक लावारिस कार मिली है, जिसे विकास दुबे से जोड़ कर देखा जा रहा है। यह कार अमित दुबे के नाम से है। कार से जयपुरिया स्कूल के तीन परिचय पत्र तथा एक पर्स मिला है। इसके साथ ही कार में खुन के छीटे भी मिले है। इधर, हत्याकांड के बाद गिरफ्तार विकास दुबे के नौकर दया शंकर ने बताया है कि पुलिस ने ही विकास को दबिश की सूचना दी थी।

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी, तीसरा सबसे संक्रमित देश बनने के करीब भारत

बता दे कि गुरुवार देर रात कानपुर के चैबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश पर गई पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई जिससे एक सीओ, दो एसओ और एक चैकी इंचार्ज समेत 4 सिपाही शहीद हो गए। घटना के बाद से ही विकास दुबे फरार है और पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस दौरान उनके सभी रिश्तेदारों से पूछंताछ की जा रही है तो बिकरू गांव स्थित उसके मकान और वहां खड़ी उसके वाहनों को ध्वस्त कर दिया गया है।

रिपोर्टर- मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story