×

बारिश में भीगेगा यूपी: इन जिलोें में तेजी से बन रहे आसार, ओले पड़ने की संभावना

यूपी के कई शहरों में बीती रात जमकर बारिश हुई है। ऐसे में शुक्रवार को पूर्वी पूर्वांचल के अधिकतर जिलों में बारिश के होने की संभावना जाहिर की जा रही है। सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि दिन में भी कई जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Feb 2021 6:07 AM GMT
बारिश में भीगेगा यूपी: इन जिलोें में तेजी से बन रहे आसार, ओले पड़ने की संभावना
X
मौसम के हाल बताते हुए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जाहिर किया है कि शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने तेजी से करवट बदली है। यूपी के कई शहरों में बीती रात जमकर बारिश हुई है। ऐसे में शुक्रवार को पूर्वी पूर्वांचल के अधिकतर जिलों में बारिश के होने की संभावना जाहिर की जा रही है। सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि दिन में भी कई जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। वहीं राजधानी लखनऊ में रात 12 बजे के बाद से अचानक मौसम बदल गया। साथ ही तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी था।

ये भी पढ़ें... भयानक बारिश-ओले: इन राज्यों में हाई अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मध्यम बारिश होने की संभावना

ऐसे में यूपी में मौसम के हाल बताते हुए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जाहिर किया है कि शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इनमें ये जिले हैं- सीतापुर, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और बाराबंकी।

इन जिलों में दोपहर तक बारिश का अनुमान लगाया गया है। फिलहाल बारिश हल्की से मध्यम होने की संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं हल्की धूप भी निकल सकती है।

ये भी पढ़ें...भयानक होगा मौसम: इन राज्यों में जमकर गिरेगा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

rain फोटो-सोशल मीडिया

6 फरवरी को फिर से बदलेंगे मिजाज

इसके बाद में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, मौसम के बदले मिजाज में 6 फरवरी को फिर से बदलते नजर आ सकते हैं। ऐसे में शनिवार से प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम खुल जाएगा। हालाकिं पश्चिमी यूपी में गुरुवार को बारिश हुई थी, लेकिन अब पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम खुल गया है।

वहीं बारिश के बाद भी कुछ जगहों पर फिर से कोहरे की स्थिति पैदा हो सकती है। लेकिन दिन में धूप निकलने से राहत बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अधिकतर शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री के आसपास और रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन खालिस्तान संबंध: भारत में बड़े स्तर पर खतरनाक साजिश, ये खुलासा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story