×

बच्चों में विवाद के बाद दो समुदाय में संघर्ष, तनाव के बाद तैनात पुलिस

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में जुमईपुरवा नूरीपुरवा गांव में बच्चों के विवाद को लेकर बुधवार को दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। सुबह कहासुनी के बाद मामला शांत हो गया, लेकिन दोपहर बाद एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे वर्ग के घरों पर धावा बोलकर पथराव करते हुए परिवार के लोगों की पिटाई कर दी।

Dharmendra kumar
Published on: 3 July 2019 5:24 PM GMT
बच्चों में विवाद के बाद दो समुदाय में संघर्ष, तनाव के बाद तैनात पुलिस
X

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में जुमईपुरवा नूरीपुरवा गांव में बच्चों के विवाद को लेकर बुधवार को दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। सुबह कहासुनी के बाद मामला शांत हो गया, लेकिन दोपहर बाद एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे वर्ग के घरों पर धावा बोलकर पथराव करते हुए परिवार के लोगों की पिटाई कर दी। महिलाओं समेत छह लोग घायल हुए हैं। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस टीम तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें....वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा 1 हफ्ते में चालू नहीं हुई तो होगी कार्रवाई: आलोक टंडन

कोतवाली नानपारा अंतर्गत जुमईपुरवा नूरीपुरवा गांव निवासी तिलकराम और किस्मत अली के बेटे प्राथमिक विद्यालय में एकसाथ पढ़ते हैं। बुधवार सुबह भोजनावकाश के समय दोनों बच्चों में खेलने को लेकर विवाद हुआ। इस पर बच्चों ने घर पहुंचकर एक-दूसरे की शिकायत की जिसके चलते दोनों घरों की महिलाएं आमने-सामने आ गईं। कहासुनी और हाथापाई के बाद गांव के लोगों ने मामला शांत करा दिया। सबकुछ सामान्य हो गया था, लेकिन दोपहर बाद ढाई बजे के आसपास किस्तम अली अपने सहयोगी के साथ लाठी-डंडों से लैस होकर तिलकराम के घर पर जा धमका।

यह भी पढ़ें....लखनऊ: पिकअप भवन में लगी भीषण आग, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

आरोप है कि सभी ने मकान पर पथराव शुरू कर दिया। घर में मौजूद मायाराम और महिलाओं ने निकलकर विरोध जताना शुरू किया तो पथराव कर रहे लोगों ने लाठी-डंडों से सभी की पिटाई शुरू कर दी। हमले में मायाराम, सीमा, पार्वती, किरन समेत छह लोग घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़े, लेकिन हमलावर काफी उग्र थे। इस पर ग्रामीणों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर डायल 100 पुलिस टीम पहुंची तो हमलावरों ने पुलिस टीम पर भी पत्थर फेंके। इस पर डायल 100 टीम ने तत्काल कोतवाली को सूचना दी। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें....एचजेएस मेंस 2018 का परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

पुलिस टीम ने हमलावरों को खदेड़ा। इस पर सभी गन्ने के खेत से होकर भाग निकले। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो समुदायों में संघर्ष के बाद गांव में स्थिति सामान्य करने के लिए उपनिरीक्षक एसके राणा व अरविंद यादव की अगुवाई में पुलिस टीम की ड्यूटी लगाई गई है। हमले के मामले में किस्मत अली समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी घटना के बाद से फरार हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story