×

लॉकडाउन: दरगाह में फंसे कई जायरीन, सीएम से लगाई मदद की गुहार

नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में सूफी संत मखदूम अशरफ की दरगाह मजार स्थित है। जहां पर देश-विदेश से आए हजारों जायरीन लॉकडाउन की वजह से फंसे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 28 March 2020 1:01 PM GMT
लॉकडाउन: दरगाह में फंसे कई जायरीन, सीएम से लगाई मदद की गुहार
X

अंबेडकर नगर: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। लॉक डाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। इसके इतर जो तस्वीरें सामने आ रहीं हैं वह भी दिल दहला देने वाली हैं। नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में सूफी संत मखदूम अशरफ की दरगाह मजार स्थित है। जहां पर देश-विदेश से आए हजारों जायरीन लॉकडाउन की वजह से फंसे हैं।

लॉकडाउन के चलते फंसे जायरीन

बता दें नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में सूफी संत मखदूम अशरफ की दरगाह पर देश-विदेश से हजारों की संख्या में जायरीन प्रतिदिन आया करते हैं। लाक डाउन के चलते इस समय जायरीनों की आमद तो पूरी तरह बंद है लेकिन जो जायरीन पिछले दिनों दरगाह में दर्शन करने के लिए आ गए थे और लाक डाउन के चलते अपने घर नहीं लौट पा रहे हैं, उनकी स्थिति दिन पर दिन दुखदायी होती जा रही है।

ये भी पढ़ें- लोगों ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस ने भांजी लाठियां

जिलाधिकारी ने पहुंचाई सहायता

झारखंड से आए जायरीन इरसाद आलम ने सीएम हेल्पलाइन पर फोन करके बताया कि पिछले दो दिनों से दरगाह शरीफ में मेरा परिवार खाने को तरस गया है। जिस पर तत्काल ही जिलाधिकारी अंबेडकरनगर ने खाद्य विपणन अधिकारी विजय बहादुर सिंह को मौके पर भेजा।

ये भी पढ़ें- TATA Group ने कोरोना से लड़ने के लिए 500 करोड़ का दिया दान

विजय बहादुर सिंह हिजाब गेस्ट हाउस में रुके दर्जनों जायरीनो से बात की तो लोगों ने कहा कि हमारे पास पैसे खत्म हो गए हैं खाने का कोई इंतजाम नहीं है। खाद्य निरीक्षक विजय बहादुर सिंह ने तत्काल ही निजी बजट से 50 किलो चावल लोगों में बटवाया और आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके लिए अन्य सामानों की व्यवस्था की जाएगी।

प्रशासन से की मदद की अपील

ये भी पढ़ें- OMG: पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा जान दंग रह जाएंगे

दंगाई पोस्टर के बाद रिकवरी अध्यादेश को चुनौती, योगी सरकार ने कोर्ट से की ये मांग

लखनऊ से दर्शन करने आई एक महिला अध्यापिका ने बताया कि उनके दो बच्चे लखनऊ में उनके पति के पास हैं। और वह यहां दरगाह में फंसी हुई हैं। उन्होंने अपील किया कि प्रशासन किसी तरह उन्हें उनके बच्चों तक पहुंचा दें। इसी तरह गेस्ट हाउस में दिल्ली बिहार बंगाल गाजीपुर अन्य जगह के फंसे जायरीनो ने शासन से अपील की है कि उन्हें किसी तरह उनके परिवार तक पहुंचा दिया जाए।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story