×

लोगों ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस ने भांजी लाठियां

पूरे देश में लाक डाउन के चलते सभी बाजार बंद है। मगर लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और वह खुलेआम घूमकर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 28 March 2020 12:09 PM GMT
लोगों ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस ने भांजी लाठियां
X

औरैया: पूरे देश में लाक डाउन के चलते सभी बाजार बंद है। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली हुई हैं। मगर लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और वह खुलेआम घूमकर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को शहर में दिखाई दिया। जहां पर नगर पालिका परिषद में सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पाकर पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने लाठियां पटक कर लोगों को वहां से रवाना किया।

केंद्र सरकार द्वारा घोषित सहायता पाने को लगी भीड़

ये भी पढ़ें- डीएम का आदेश, एक महीने तक किरायदारों से नहीं वसूला जाएगा किराया

बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा मजदूरों को ₹1000 आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की गई है। जिसके चलते नगर पालिका परिषद में फार्मो का वितरण किया जा रहा है। नगर पालिका प्रशासन में सोशल डिस्टेंस का भी ख्याल नहीं रखा गया और ना ही जिला प्रशासन द्वारा लोगों के खड़े होने के लिए स्थान भी चिन्हित किए गए। पालिका प्रशासन द्वारा गेट तो बंद करा दिया गया। मगर जनता गेट के बाहर भारी तादाद में मौजूद रही। जैसे ही इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को मिली तो वे लोग आनन-फानन में पहुंचे और लाठियां पटक कर लोगों को भगाया।

पुलिस ने लगवाई ऊठक-बैठक

वहीं जो लोग नहीं मान रहे थे उनसे उठक बैठक भी कराई गई। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि पूरा प्रदेश लॉक डाउन है मगर कुछ लोग जो वेबजह यहां-वहां घूम रहे हैं। उन्हें योगा के माध्यम से समझाने का प्रयास किया गया। उन्होंने जनता से अपील की कि वह लोग इस भयावह स्थिति से निपटने के लिए घरों में रहे।

ये भी पढ़ें- अब कोरोना से लड़ेगी इंडियन आर्मी, अपने 28 अस्पतालों में शुरू किया ये काम

यहां एक बात और खास है कि नगर पालिका परिषद में ही अधिशासी अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी सदर के आवास भी हैं। मगर अधिकारियों द्वारा इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया। यह लॉक डाउन का सीधा उल्लंघन करते हुए जिला प्रशासन की एक बड़ी चूक नजर आई।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story