×

विपणन अधिकारी ने पुलिस की कार्यवाही पर उठाए सवाल, जानें पूरा मामला

हल्दानी के सितारगंज इलाके में एक बार फिर पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि खाद्य नियंत्रक विभाग में पीडीएफ राशन को ब्लैक करते हुए एक मामला पकड़ में आया था, मामला 7 महीने पुराना है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 April 2023 8:27 PM GMT
विपणन अधिकारी ने पुलिस की कार्यवाही पर उठाए सवाल, जानें पूरा मामला
X

हल्दानी: हल्दानी के सितारगंज इलाके में एक बार फिर पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि खाद्य नियंत्रक विभाग में पीडीएफ राशन को ब्लैक करते हुए एक मामला पकड़ में आया था। यह मामला सातवें महीन में सामने आया था।

बताया जा रहा है कि जो राशन सरकारी सस्ते गल्ले के लिए RFC गोदाम से किसी वाहन से निकलाकर नानकमत्ता के किसी व्यक्तिगक्त गोदाम में पहुंचया जा रहा था।

यह भी पढ़ें...जेटली को याद कर भावुक हुए PM मोदी, कहा- मेरे मन में इसका रहेगा बोझ

मुखबिरी के आधार पर थाना नानकमत्ता ने सरकारी राशन को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही डीएसओ तथा उनके अधीनस्थ कर्मियों से जांच करा कर कुछ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया।

वही रंजना वरिष्ठ विपणन अधिकारी सितारगंज ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे दोषी बनाने का प्रयास जांच अधिकारी एसओ थाना नानकमत्ता द्वारा किया जा रहा है जबकि उन दिनो मैं छुट्टी पर थी तो मैं कैसे दोषी हूं इसका मेरे पास पूरा प्रमाण भी है।

यह भी पढ़ें...मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

बता दें कि कागजों के मुताबिक रंजना दिनांक 8-7-2019 से 30-7-2019 तक अजिर्त अवकाश पर थीं जिसका प्रमाण मौजूद है। उनके स्वीकृत अवकाश पत्र में निरीक्षक दीपक सक्सेना को उनका कार्यभार देखने हेतु अधिकृत किया गया था जबकि ये कांड उनके अवकाश काल में हुआ।

तो वही रंजना ने कहा है कि घटना की जानकारी होने पर उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी से अपने गोदाम की स्टॉक की जांच भी करवाई जिसमें सब कुछ सही पाया गया। लेकिन इसके बाबजूद भी नानकमत्ता पुलिस रंजना को 120 बी का मुलजिम बना रही है। जबकि रंजना का इस कांड में कहीं से भी कोई लेना देना नहीं है।

यह भी पढ़ें...सावधान पाकिस्तानियों! INS Khanderi याद दिलायेगा छठी का दूध

रंजना ने कहा कि पुलिस द्वारा मुझको को फंसाने की साजिश रची जा रही है। मैंने इंसाफ के लिए उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी एसएसपी और अन्य अधिकारियों से भी गुहार लगाई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story