×

कई मकानों का चिह्नीकरण, इसलिए लगाया गया सब पर नोटिस

1 मई 2020 को जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में दिए गए निर्देश क्षेत्र में लटके विद्युत तारों को तत्काल ठीक किया जाए तथा आवश्यकतानुसार लटके तारों को लेयरिंग करते हुए सुरक्षित किया जाए।

Roshni Khan
Published on: 6 Jun 2020 1:23 PM GMT
कई मकानों का चिह्नीकरण, इसलिए लगाया गया सब पर नोटिस
X

झांसी: 1 मई 2020 को जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में दिए गए निर्देश क्षेत्र में लटके विद्युत तारों को तत्काल ठीक किया जाए तथा आवश्यकतानुसार लटके तारों को लेयरिंग करते हुए सुरक्षित किया जाए। ऐसे मकान जिन्होंने विद्युत लाइन के नीचे अवैध ढंग से मकान निर्माण कर लिया है उन्हें नोटिस दिया जाए।

ये ही पढ़ें:इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, शोध में खुलासा

अभियंता ग्रामीण शैलेंद्र कटियार ने बताया ये

अधिशासी अभियंता ग्रामीण शैलेंद्र कटियार ने बताया कि रक्सा क्षेत्र में मकानों के पास लटके विद्युत तारों को दुरस्त किया गया तथा आवश्यकता अनुसार कई क्षेत्रों में लेयरिंग व ग्रार्डिंग का कार्य भी प्राथमिकता से कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में ऐसे मकानों को चिन्हित करते हुए नोटिस चस्पा किया गया जिन्होंने अवैध ढंग से विद्युत लाइन के नीचे मकानों का निर्माण कर लिया है।

लगातार जागरूकता अभियान चलाते हुए जानकारी दी जा रही

उन्होंने बताया कि लगातार जागरूकता अभियान चलाते हुए जानकारी दी जा रही है कि विद्युत लाइन के नीचे यदि मकान का निर्माण किया जा रहा है वह उचित नहीं है। यदि कोई दुर्घटना होती है तो विभाग का कोई उत्तरदायित्व नहीं होगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि ग्रामीणजन विद्युत लाइन के नीचे खाली पड़े स्थानों पर मकान हरगिज़ ना बनाएं। उन्होंने ग्रामीण उपभोक्ताओं से विद्युत बिलों का भुगतान समय से किए जाने की भी अपील की और विद्युत कनेक्शन लेकर ही विद्युत उपभोग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यदि जांच में विद्युत चोरी करते पाए जाते हैं तो एफआईआर दर्ज की जाएगी।

ये ही पढ़ें:भूतों वाला शहर: 250 सालों तक नहीं बुझी आग, सिर्फ 7 लोग रहते उस वीराने में

आगे उन्होंने बताया कि जनपद में अभियान चलाकर ऐसे स्थानों को चिन्हित करते हुए जहां विद्युत तारों के लटके होने से दुर्घटना संभव है। वहां प्राथमिकता से लेयरिंग व ग्रार्डिंग का कार्य प्रारंभ कराया जा रहा है। उन्होंने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी क्षेत्र में विद्युत तार जर्जर है या लटके हैं उसकी जानकारी तत्काल जिलाधिकारी कार्यालय स्थित राहत कंट्रोल रूम 0510-2371101 पर अवश्य दें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story