×

विवाहिता से धोखा: भाई की नौकरी के नाम पर दिया झांसा, औरैया में बड़ा कांड

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी विवाहिता ने पति समेत पांच ससुरालीजनों के खिलाफ सिंगापुर में नौकरी की झूठी जानकारी देकर शादी करने व भाई की नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रूपये ठगने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

Monika
Published on: 21 Dec 2020 4:22 PM GMT
विवाहिता से धोखा: भाई की नौकरी के नाम पर दिया झांसा, औरैया में बड़ा कांड
X
झूठा झांसा देने के बाद नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 15 लाख

औरैया: कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी विवाहिता ने पति समेत पांच ससुरालीजनों के खिलाफ सिंगापुर में नौकरी की झूठी जानकारी देकर शादी करने व भाई की नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रूपये ठगने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

नौकरी को लेकर बताई थी ये बातें

मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी पीड़िता अंकिता दीक्षित पुत्री संजीव कुमार दीक्षित ने कोतवाली में तहरीर दी है जिसमें बताया कि उसकी शादी जून 2020 में गांव क्योंटरा निवासी अजीत उर्फ मोहन पांडेय पुत्र संतोष पांडेय के साथ हुई थी। शादी से पूर्व अजीत व उनके माता-पिता ने अजीत के सिंगापुर में वोक्स वैगन कार कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर होने की बात बताई थी। साथ ही बताया था कि कंपनी से उसको पांच लाख रूपया प्रति माह वेतन मिलने की जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान

नौकरी लगाने के नाम पर की धोखाधड़ी

पीड़िता ने बताया कि शादी में पिता ने 15 लाख रूपये नगद व 20 लाख रूपये का सामान दिया था। पीडि़ता ने बताया कि उसके पति अजीत ने मेरे भाई हरिओम दीक्षित की सिंगापुर में दो लाख रूपये प्रतिमाह की नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करके 15 लाख रूपये ले लिए लेकिन नौकरी नहीं लगवाई। पीडि़ता ने बताया कि ससुराल में रहने के दौरान पता चला कि अजीत ने बहुत लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करके कई लाख रूपये ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें: झांसी: अच्छी पैदावार के लिए बेहद जरूरी ये, जानें क्या है भूमि का हीमोग्लोबिन

पुलिस ने किया रिपोर्ट दर्ज

पीड़िता ने आगे बताया कि उसका पति सिंगापुर में नौकरी भी नहीं करता है। उसका काम लोगों के साथ धोखाधड़ी व फ्राड करना है। पीडि़ता ने बताया कि जब उसको सब जानकारी हुई तो अजीत व उसके परिवारीजनों ने उसे जान से मरवाने की धमकी देते हुए शांत रहने व पिता से 25 लाख रूपये दिलाए जाने का दबाव दिया। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति अजीत, ससुर संतोष पांडेय, सास नीरज पांडेय, ननद शिल्पी व गौरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

प्रवेश चतुर्वेदी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story