×

उमड़ा श्रद्धालुओ का जनसैलाव, रामराजा की नगरी ऐसा था हाल

जंहा मुख्य चौक में लगी फुल बॉडी सेनेटाइजर मशीन में प्रत्येक व्यक्ति को सेनेटाइज करके रामराजा सरकार के दरबार मे भेजा गया।इस दौरान किसी प्रकार का कोरोना संक्रमण न फैले इस बात को ध्यान में रखते हुये मन्दिर प्रबंधन द्वारा रामराजा सरकार के दरबार के अलावा सभी मंदिरों को पारदर्शी प्लास्टिक कवर से कवर्ड किया गया।

Rahul Joy
Published on: 9 Jun 2020 9:12 AM GMT
उमड़ा श्रद्धालुओ का जनसैलाव, रामराजा की नगरी ऐसा था हाल
X
orcha mandir

ओरछा। बुन्देलखण्ड की अयोध्या के नाम से बिख्यात राजाराम की नगरी ओरछा में आज सारे दिन राम जी के दर्शनोत्सव का महौल रहा लोगों में सुबह से ही श्री रामराजा सरकार के दर्शनों को लेकर भारी हर्ष और उल्लास दिखाई दिया । कोरोना संक्रमण के चलते सम्पूर्ण देश में एक साथ सभी धार्मिक स्थलों को बंद किये जाने के 83 दिन बाद केंद्र सरकार द्वारा जारी गाईड लाइन के अनुसार संक्रमण की रोकथाम के लिये बनाये गये सोशल डिस्टेन्स, थर्मल स्क्रीनिंग ,सेनेटाइज जैसे सभी नियमो का पालन करते हुये पर्यटन नगरी ओरछा के विश्व प्रसिद्ध श्रीरामराजा मन्दिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन किये।

भयानक हादसाः महिमा चौधरी के घुस गया कांच, डाक्टरों ने निकाले 67 टुकड़े

भावुक हुए श्रद्धालु

इस दौरान लोग श्रद्धा भाव के साथ दर्शन करते समय बहुत ही भावुक दिखाई दिये,और कोरोना महामारी जैसे संकट से रक्षा के लिये रामराजा सरकार के दरबार में प्रार्थना की। सुबह 8 बजे बालभोग आरती के साथ डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी एवं तहसीलदार रोहित वर्मा की मौजूदगी में पुलिस प्रशासन के जवानों और मन्दिर प्रबंधन के तैनात कर्मचारियों द्वारा नगर के चौराहे से मन्दिर के मुख्य द्वार तक बनाये गये सोशल डिस्टेन्स के गोलों के माध्यम से दर्शनार्थियों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये मन्दिर दर्शनों के लिये प्रवेश दिया गया।

बापू पर बोले ट्रंप: ‘अपमानजनक’ है ये, नहीं करना चाहिए था ऐसा काम

पूरी तरह से किया सेनेटाइज

जंहा मुख्य चौक में लगी फुल बॉडी सेनेटाइजर मशीन में प्रत्येक व्यक्ति को सेनेटाइज करके रामराजा सरकार के दरबार मे भेजा गया।इस दौरान किसी प्रकार का कोरोना संक्रमण न फैले इस बात को ध्यान में रखते हुये मन्दिर प्रबंधन द्वारा रामराजा सरकार के दरबार के अलावा सभी मंदिरों को पारदर्शी प्लास्टिक कवर से कवर्ड किया गया।साथ ही फूलमाला, प्रसाद चढ़ाने के अलावा मूर्ति घण्टा, रैलिंग छूने की पूर्णरूप से मनाही रही।

ऑनलाइन बुकिंग करके पहुंचे ओरछा

प्रशासन द्वारा 8 जून से मन्दिर खोले जाने के लिये जारी किये गये आदेश से नगर सहित बुन्देलखण्ड के लोगो में अपने आराध्य श्रीरामराजा सरकार के दर्शनों के लिये भारी उत्सुकता थी।जिसके चलते रामजी के भक्त दर्शनों के लिये ऑनलाइन बुकिंग करके सोमवार सुबह अपने वाहनों से ओरछा पहुंचे।और श्रीरामराजा सरकार के दरबार मे दर्शन कर कोरोना महामारी के संकट से रक्षा करने की प्रार्थना की।

इस दौराम रामराजा सरकार के दर्शन करने पहुंचे म प्र सरकार के पूर्व मंत्री हरिशंकर खटीक ने बताया कि हम सौभाग्यशाली हैं कि म प्र में 52 जिले हैं जिनमे से 51 जिलों में कोरोना के मरीज पाये गये लेकिन रामराजा सरकार की कृपा से सम्पूर्ण प्रदेश निवाड़ी जिला जंहा की ओरछा नगरी में रामराजा सरकार राजा के रुप में विराजमान है एक व्यक्ति कोरोना बीमारी से संक्रमित नही पाया गया। प्रशासन व मन्दिर प्रबंधन द्वारा कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये बहुत अच्छी व्यवस्था की हैं।हम सब लोग सभी नियमो का पालन करते हुये रामराजा सरकार के दर्शनों का आनन्द ले।

रिपोर्टर - बी के कुशवाहा, झाँसी

चुनी पॉर्न इंडस्ट्री: अब कमा रही करोड़ों रुपए, कुछ ऐसी है इनकी कहानी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story