×

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत

आग लगने की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची है और आग बुझाने के काम में लगी हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

Newstrack
Published on: 28 March 2021 4:24 AM GMT
कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत
X
आग लगने की सूचना पर आईसीयू में भर्ती मरीजों को तुरंत बाहर निकाला गया, लेकिन बताया जा रहा है कि अभी भी 50 से ज्यादा मरीज और तीमारदार अस्पताल में फंस हुए हैं।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पर आईसीयू में भर्ती मरीजों को तुरंत बाहर निकाला गया। लेकिन बताया जा रहा है कि भीषण आग में दो लोगों की मौत हो गई है।

सिविल निवासी 60 वर्षीय इमाम अलील की मौत हुई। वह हृदय रोग के चलते कार्डियोलॉजी अस्पताल में भर्ती थीं। तो वहीं हमीरपुर राठ निवासी 60 साल के टेकचंद्र भी अस्पताल में भर्ती थे और उनकी भी मौत हो गई।

आग लगने की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची है और आग बुझाने के काम में लग गई। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

फिलहाल आग पर काबू

गौरतलब है कि अस्पताल में आग लगने की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मरीजों को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। सभी मरीज सुरक्षित हैं। धुंआ बाहर निकालने के लिए खिड़कियों को तोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें...निर्वाचन अधिकारी ने की पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

Fire in Hospital

कानपुर कमिश्नर का बयान

हृदय रोग संस्थान में हुई दो मौतों को लेकर कानपुर कमिश्नर डॉ राजशेखर ने बताया कि हादसे की वजह से कोई भी कैजुअल्टी नहीं हुई है। जैसा मुझे जानकारी मिल रही है। एक कैजुअल्टी हादसे से पहले 6:55 पर हो चुकी थी और दूसरी कैजुअल्टी 9:21 पर जो हुई है। उन्हें हार्ट की प्रॉब्लम थी और उनके पेसमेकर डाला गया था और इलाज चल रहा था। अभी मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक तौर पर हादसे से जोड़ना अभी ठीक नहीं है। जांच रिपोर्ट आने दीजिए तब आपको सही जानकारी दी जाएगी।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस हादसे पर तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है। इसके अलावा जांच के लिए सीएम ने एक उच्च स्तरीय समिति डी. जी.फायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की गठित की है, जो तत्काल मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी।

ये भी पढ़ें...प्रमोशन की सिफारिश पड़ी मंहगी, AKTU के प्रोफेसर डॉ. सतेन्द्र हुए सस्पेंड, जानें वजह

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे पर पुनः से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न हो।

Newstrack

Newstrack

Next Story