×

किसान बिल किसानों को बर्बाद करने वाला: पूर्व सांसद जयंत चौधरी

उन्होंने कहा कि जब किसानों ने इस बिल की मांग ही नहीं की तो सरकार इस बिल को जबरन क्यों थोप रही है। यही वजह है कि किसान विरोध के लिए सड़कों पर पड़े हुए हैं।

Roshni Khan
Published on: 18 Feb 2021 11:28 AM GMT
किसान बिल किसानों को बर्बाद करने वाला: पूर्व सांसद जयंत चौधरी
X
किसान बिल किसानों को बर्बाद करने वाला: पूर्व सांसद जयंत चौधरी (PC: social media)

मथुरा: केन्द्र सरकार द्वारा हाल में बनाए गए किसान बिल किसानों को बर्बाद करने वाला है। किसान खाली हांथ रह जायेगा। जमींदारी कंपनियों के हांथ में चली जायेगी। किसान बंधुआ मजदूरों की तरह काम करेगा। वह दाने दाने को मोहताज हो जायेगा। उसके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा होगा। ये विचार मथुरा के पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने गांव मंगोरा में आयोजित एक किसान बैठक में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

ये भी पढ़ें:पड़ी किसानों में फूट: वजह बने राकेश टिकैत, क्या सच में किसान नेता ने ये कहा था

सरकार अपनी हठधर्मिता पर उतारु है

उन्होंने कहा कि जब किसानों ने इस बिल की मांग ही नहीं की तो सरकार इस बिल को जबरन क्यों थोप रही है। यही वजह है कि किसान विरोध के लिए सड़कों पर पड़े हुए हैं। सरकार अपनी हठधर्मिता पर उतारु है। जो सरकार किसानों के साथ छलावा करे उसे सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। किसान विरोधी बिल की वापसी के लिए आज मंगोरा में महापंचायत का आयोजन किया गया।

mathura-matter mathura-matter (PC: social media)

जिसमें बड़ी संख्या में किसानो ने अपनी एकजुटता दिखाई

जिसमें बड़ी संख्या में किसानो ने अपनी एकजुटता दिखाई। वहीं से किसान आंदोलन के लिए भी रुख करेंगे। मोदी सरकार दमनकारी सरकार है। जो देश में हिटलर शाही राज कर रहे है। आज देश का अन्नदाता 80 दिनों से लगातार काले कानून के विरोध में धरना दे रहा है, लेकिन सरकार अपनी तानाशाही पर अडी है। हाल में ओलावृष्टि से किसानों के फसल में नुकसान के लिए सरकार से उचित मुआवजे की मांग की है।

ये भी पढ़ें:IPL का सबसे महंगा धुरंधर: बिका 16 करोड़ 25 लाख में, इतिहास में हुआ पहली बार

युवा नेता योगेश चौधरी ने कहा कि मुसलामान देश का दुश्मन नहीं है

युवा नेता योगेश चौधरी ने कहा कि मुसलामान देश का दुश्मन नहीं है। नोटबंदी, जीएसटी की मार जनता सहन नहीं कर पा रही थी कि अब किसान बिल थोपकर किसानों को बर्बाद किया जायेगा। लेकिन यह बिल सरकार को हर हाल में वापिस करना ही होगा। अध्यक्षता करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को हर हाल में ये काला कानून वापिस लेना ही होगा। अन्यथा सरकार को इसका खामियाजना जरुर भुगतना पड़ेगा।

रिपोर्ट- नितिन कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story