×

आकाशीय बिजली का तांडव: गिरी मकान पर, एक व्यक्ति और कई पशुओं की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई। जब ये हादसा हुआ तो वकील अपने घर के बरामदे में सो रहा था। मामले की सूचना मिलने पर आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे।

Shreya
Published on: 5 Jan 2021 6:01 AM GMT
आकाशीय बिजली का तांडव: गिरी मकान पर, एक व्यक्ति और कई पशुओं की मौत
X
आकाशीय बिजली का तांडव: गिरी मकान पर, एक व्यक्ति और कई पशुओं की मौत

मथुरा: खबर उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले से है, जहां पर आकाशीय बिजली (Lightning) का कहर देखने को मिला है। यहां पर आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक मकान का हिस्सा ढह गया। इस हादसे में एक 38 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब व्यक्ति अपने मकान के बरामदे में सो रहा था, तभी ये हादसा हो गया। हादसे की जानकारी मिलने पर तत्काल आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मकान ढहने से एक शख्स की मौत

मामले में पुलिस ने बताया कि नगर पंचायत महावन के चेयरमैन हाजी चुन्नू का बलदेव-मथुरा रोड पर मकान है। उनके पुत्र वकील का भी पास ही में मकान है। पुलिस के मुताबिक, रविवार रात करीब 11 बजे के आसपास आकाशीय बिजली गिरने (Lightning) की वजह से 38 वर्षीय वकील के मकान का एक हिस्सा ढह गया। इस हादसे में मौके पर ही वकील की मौत हो गई। जब ये हादसा हुआ तो वकील अपने घर के बरामदे में सो रहा था। मामले की सूचना मिलने पर आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा

up Lightning (फोटो- सोशल मीडिया)

आकाशीय बिजली से 27 पशु की मौत

केवल इतना ही नहीं जानवरों पर भी आकाशीय बिजली (Lightning) का कहर देखने को मिला है। आकाशीय बिजली गिरने की वजह से करीब 27 की संख्या के आसपास पशु भी मलबे में दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। जब लोगों ने मकान के गिरने की आवाज सुनी तो आसपास के स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर शव को बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: मकर संक्रांति पर तोहफा, लोहिया एन्क्लेव के आवंटियों का होगा गृह प्रवेश

यूपी समेत इन राज्यों में हो रही बारिश

आपको बता दें कि देश के उत्‍तरी मैदानी इलाकों में इन दिनों बरसात का माहौल चल रहा है। बीते कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्‍ली समेत यूपी, पंजाब हरियाणा, राजस्‍थान और उत्‍तराखंड के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो रही है। बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों के अंदर बारिश होने का अनुमान जताया है। इन इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-नेपाल सीमा लॉक: फूटा कारोबारियों का गुस्सा, ओली पर लगाए गंभीर आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story