×

Mathura News: मथुरा प्रेम मंदिर के पीछे गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां पहुंची

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में प्रेम मंदिर के पीछे कुछ टीन शेड बने हुए थे। वहां पर भीषण आग भभक उठी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

Anant Shukla
Published on: 13 Jun 2023 2:06 PM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 2:49 PM GMT)
Mathura News: मथुरा प्रेम मंदिर के पीछे गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां पहुंची
X
Fire broke out behind Prem Mandir of Mathura (Photo-Social Media)

Mathura News: मथुरा में प्रेम मंदिर के पीछे गोदाम में भीषण आग लगी है। आग की लंबी लपटें उठ रही है। धूंएं से पूरे इलाके में अंधेरा छा गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग प्रेम मंदिर के ही गोदाम में लगी थी। इसके बाद पूरे इलामें दम घोंटू धूंआं छा गया। हर तरफ अपरातफरी का माहौल है। आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है। आग कैसे लगी अभी तक कारण स्पष्ट नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियों में कफी भयावह स्थिति देखी जा सकती है। पूरे गोदाम में आग की लंबी लपटें उठ रही हैं। फायर ब्रिगेड द्वारा लगातार पानी फेंका जा रहा है। लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। आग में कोई फंसा है या नहीं पता लगाया जा रहा है। अभी तक कोई इनपुट नहीं मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार गोदाम में कुछ केमिल, लकढ़ी की चौखट और भवन निर्माण से संबंधित सामान रखे गए थे। जिस समय आग लगी वहां पर कोई मौजूद नहीं था। आग की लपटें उठने व घना धूंआ छाने के बाद लोगों ने इसकी सूचना मंदिर मैनेजमेंट को दी गई। मंदिर प्रबंधन ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को फोन किया। अभी तक किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। आग बुछने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।

वृंदावन मे स्थित प्रेम मंदिर पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। यहां पर देश के दूर-दराज इलाकों के अलावां विदेशी भी दर्शन करने आते हैं। मंदिर का मनोरम दृश्य भक्तों को बार-बार आने और यहां पर रुकने के लिए मजबूर कर देता है।

11 साल में सिर्एफ क मजदूर ने बनाया था यह मंदिर

इस मंदिर का इतिहास काफी पुराना है। मंदिर से संबंधित तमाम कथाएं भी प्रचलित हैं। बताया जाता है कि इस मंदिर को सीर्फ एक मजदूर नें 11 सालों में बनाकर तैयार किया है। इस मंदिर को जगद्गुरु कृपालु महाराज ने बनवाया था। यह मंदिर भगवान श्री कृष्ण-राधा एवं राम-सीता को समर्पित है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story