×

Sultanpur News: मां ही बनी बेटी की कातिल, नौ साल की बेटी का गला रेता, इलाज के दौरान मौत

Sultanpur News: सुल्तानपुर में एक कलयुगी मां ने अपनी नौ साल की बेटी का गला रेत दिया।

Fareed Ahmed
Published on: 13 Jun 2023 1:40 PM GMT
Sultanpur News: मां ही बनी बेटी की कातिल, नौ साल की बेटी का गला रेता, इलाज के दौरान मौत
X
मां ने नौ साल की बेटी का गला रेता, इलाज के दौरान मौत :Photo- Newstrack

Sultanpur News: आज के दौर के रिश्ते बेमानी से हो गए हैं। कहीं बेटे का सलूक मां-बाप के लिए सही नहीं है तो कहीं मां बाप बच्चों को ही काट मार रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला सुल्तानपुर में सामने आया। जिसको सुनकर लोगों का कलेजा कांप गया। यहां एक कलयुगी मां ने अपनी नौ साल की बेटी का गला रेत दिया। आनन-फानन घरवालों द्वारा बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदा लाया गया, जहां हालत नाजुक देख डॉक्टर ने राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया। इस बीच मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में बच्ची की हालत बिगड़ने लगी तो एंबुलेंस चालक ने उसे लंभुआ सीएचसी पहुंचाया। जहां बच्ची की मौत हो गई। पुलिस इस पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुट गई है।

हाथ में था सब्जी काटने वाला चाकू, उसी से रेता गला

मिली जानकारी के अनुसार घटना जिले के चांदा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कोइरीपुर चौकी क्षेत्र के विवेक नगर वार्ड की है। यहां के रहने वाले शिवपूजन ओझा की पुत्री नीलू बेटी परिधि को लेकर मायके में रह रही थी। मंगलवार सुबह मां बेटी में किसी बात को लेकर नोकझोंक हो गई। जिसमें मां ने आपा खो दिया, नीलू ने हाथ में सब्जी काटने वाला चाकू ले रखा था। उससे बेटी का गला रेत दिया। जब खून बहने लगा तो परिवार में कोहराम मच गया। आनन-फानन में नीलू के पिता शिवपूजन परिधि को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदा लेकर पहुंचे। जहाँ बच्ची की हालत खराब देखकर डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

इलाज के अभाव में बच्ची ने तोड़ा दम, सीएचसी पर उतारकर चलती बनी एंबुलेंस!

बताया जा रहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों ने मासूम परिधि को देखा जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर रेफर किया। सरकारी एम्बुलेंस से बच्ची को ले जाया जा रहा था कि रास्ते में हालत बिगड़ गई। लंभुआ सीएचसी में डॉक्टर ने बेटी की जांच पड़ताल किया और राजकीय मेडिकल ले जाने को कहा, लेकिन तब तक एंबुलेंस जा चुकी थी। ऐसे में इलाज के अभाव में बच्ची की मौत हो गई।

पहले पति की मौत के बाद नीलू ने की थी दूसरी शादी

बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतका परिधि (09) के पिता राहुल पांडेय की चार वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। साल भर पहले परिधि की मां नीलू ने दूसरी शादी की, वो पति के साथ मुंबई में रहती थी। घरवालां के अनुसार दिमागी संतुलन गड़बड़ होने के बाद तीन माह पहले वो बेटी को लेकर मायके आई थी। प्रयागराज में उसका इलाज चल रहा था। लंभुआ सीओ अब्दुस सलाम ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

Fareed Ahmed

Fareed Ahmed

Next Story