×

Mathura Building Collapse: मथुरा में बड़ा हादसा, पुरानी बिल्डिंग का ऊपरी भाग गिरने से पांच लोगों की मौत, मुआवजे का एलान

Mathura Building Collapse: दर्दनाक हादसा बांके बिहारी मंदिर मार्ग पर दुसायत के गिरधारी बागवाल इलाके में हुआ है। वहां से निकल रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

Anant Shukla
Published on: 15 Aug 2023 2:14 PM GMT (Updated on: 15 Aug 2023 5:06 PM GMT)
Mathura Building Collapse: मथुरा में बड़ा हादसा, पुरानी बिल्डिंग का ऊपरी भाग गिरने से पांच लोगों की मौत, मुआवजे का एलान
X
Mathura building collapse Five killed several injured (Photo-Social Media)

Mathura Building Collapse: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। एक पुराने मकान का ऊपरी हिस्सा टूट कर नीचे गिर पड़ा। मलबे में दबने से पांच लोगों की मौत की सूचना है जबकि कई लोग घायल हो गए। यह घटना बांके बिहारी मंदिर मार्ग पर दुसायत के गिरधारी बागवाल की है। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यह हादसा वृंदावन थाना क्षेत्र के बांकेबिहारी मंदिर से 200 मीटर दूर स्थित स्नेह बिहारी मंदिर के पास हुई। भगवाला पार्किंग के सामने दूसयात मोहल्ला में बनी एक पुरानी बिल्डिंग अचानक से भरभराकर गिर पड़ी, जिससे वहां से निकल रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए।

ई-रिक्शे से भेजा गया अस्पताल

हादसे के बाद हर तरफ चीखपुकार मच गई। आसपास के लोग बचाव कार्य में जुट गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सभी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर ई-रिक्शा के माध्यम से सभी घायलों को सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है।

इन पांच लोगों की हुई मौत

अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों नें पांच को मृत घोषित कर दिया। जबकि कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज किया जा रहा है। घटना में गंभीर रूप से घायल फरीदाबाद के अशोक एन्क्लेव निवासी पंकज मारग, ओमेक्स सिटी वृंदावन निवासी 50 वर्षीय अंजू मुरगई, जरौली फेस दो कानपुर निवासी 40 वर्षीय अंजू गुप्ता, कानपुर नगर जूही कालोनी निवासी अरविंद कुमार, जरौली फेस दो कानुपर निवासी गीता कश्यप की मृत्यु हो गई। घायलों का इलाज जारी है।

चार घायलों का उपचार चल रहा है

ये दुर्घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के समीप सनेहबिहारी मंदिर के पीछे विष्णु बागवाला, गिरधारी बागवाला का पुराना और जर्जर मकान है। इसमें नीचे दुकान और दुकानों के ऊपर छत पर दीवार बनी थी। बरसात में इमारत में पानी भरने के बाद मंगलवार शाम ऊपरी दीवार बंदरों के झगड़े के दौरान गिर गई। जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त मकान के पास से श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर के लिए गुजर रहे थे। दीवार के मलबे में दबकर 11 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें दो श्रद्धालुओं को मामूली चोट लगी थी। उन्हें प्राथमकि उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। फीरोजाबाद के फरिहा थाना के लखुआ निवासी खुशीपाल, फरीदाबाद निवासी धन्नू, कृष्णा अपार्टमेंट ओमेक्स वृन्दावन निवासी आकांक्षा मुरगई घायल हो गए।

वृंदावन में हुए हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान

सीएम योगी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के आदेश जारी किया गया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story