×

Mohan Bhagwat UP Visit: संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से तीन दिवसीय यूपी दौरे पर, वृदावन में दो दिवसीय बैठक

Mohan Bhagwat UP Visit: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत आज यानी कि मंगलवार (22 अगस्त) से तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। संघ प्रमुख आज शाम को वृंदावन केशव धाम पहुंचेगे।

Jugul Kishor
Published on: 22 Aug 2023 6:39 AM GMT
Mohan Bhagwat UP Visit: संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से तीन दिवसीय यूपी दौरे पर, वृदावन में दो दिवसीय बैठक
X
RSS chief Mohan Bhagwat (Social Media)

Mohan Bhagwat UP Visit: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत आज यानी कि मंगलवार (22 अगस्त) से तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। संघ प्रमुख आज शाम को वृंदावन केशव धाम पहुंचेगे। 23 व 24 अगस्त को वह दो क्षेत्र (उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड) की क्षेत्रीय टीम के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक कई चरणों में होगी। बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी तीन माह की रिपोर्ट मोहन भागवत को देंगे। कार्यक्रम को लेकर केशव धाम में तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

बैठक में विभिन्न मुद्दों पर तैयार होगी रणनीति

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरएसएस के लोगों ने संघ की इस क्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संघ के विस्तार और समाज में अधिक से अधिक सहभागिता को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। जिससे लव जिहाद जैसे मामलों से निपटा जा सके। इसके अलावा बैठक के प्रमुख एजेंडे में राष्ट्र निर्माण, नूहं हिंसा, मणिपुर हिंसा, धर्म जागरण, 2024 में भाजपा की केंद्रीय सत्ता में वापसी, हिंदुत्व को धार, संघ के 100 साल 2025 में पूरे होने पर शताब्दी वर्ष मनाने भी कार्य योजना तैयार की जाएगी।

बैठक से मीडिया को रखा जाएगा दूर

बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी शिरकत करेंगे। संघ की इस अहम बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी तीन माह की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में 55 पदाधिकारी शामिल होंगे, सभी पदाधिकारियों के लिए आवास और भोजन की व्यवस्था केशवधाम द्वारा की जा रही है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि बैठक से मीडिया को दूर रखा जाएगा।

बता दें किं संघ प्रमुख मोहन भागवत लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। बीते दिनों 1 जुलाई से 5 जुलाई तक यूपी के दौरे पर रहे थे। इस दौरान उन्होने अयोध्या में प्रचारकों के साथ बैठक की थी और रामलला के दर्शन भी किए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story