×

बच्चियों से दुष्कर्म व हत्या की घटनाओं पर सख्ती और संवेदनशीलता जरूरी: मायवती 

बसपा सुप्रीमों ने शनिवार को जारी किये गये 2011 जनगणना के आंकड़ों पर केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुये कहा है कि देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय सम्स्या है किन्तु सरकारी आँकड़े गवाह हैं कि पिछले सालों में गाँवों के युवाओं में बेरोजगारी की दर तीन गुना बढ़ गई है जो इस धारणा के विपरीत है कि शहरों की तुलना में गावों में बेरोजगारी कम रहती है।

Roshni Khan
Published on: 9 Jun 2019 8:43 AM GMT
बच्चियों से दुष्कर्म व हत्या की घटनाओं पर सख्ती और संवेदनशीलता जरूरी: मायवती 
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने प्रदेश में छोटी बच्चियों के साथ हो रही दुष्कर्म व हत्या की घटनाओं पर दुख व्यक्त किया है। बसपा सुप्रीमों ने रविवार दोपहर में टवीट करके कहा है कि यूपी में अलीगढ़ के बाद अब हमीरपुर में 5वीं की मासूम छात्रा को अगवा करके उसके साथ दुष्कर्म व हत्या की दर्दनाक घटना लोगों को काफी ज्यादा विचलित कर रही है और वे अक्रोशित व आन्दोलित हो रहे हैं। इन घटनाओं की रोकथाम के लिए समाज व सरकार को और ज्यादा सख्त व संवेदनशील होने की जरूरत है।

ये भी देंखे:100 करोड़ क्लब में सलमान की ‘भारत’ की एंट्री, चौथे दिन भी की दमदार कमाई

अपने टिवटर हैंडल से कई मामलों पर मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बसपा सुप्रीमों ने शनिवार को जारी किये गये 2011 जनगणना के आंकड़ों पर केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुये कहा है कि देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय सम्स्या है किन्तु सरकारी आँकड़े गवाह हैं कि पिछले सालों में गाँवों के युवाओं में बेरोजगारी की दर तीन गुना बढ़ गई है जो इस धारणा के विपरीत है कि शहरों की तुलना में गावों में बेरोजगारी कम रहती है।

ये भी देंखे:जानिए अमीषा पटेल को क्यों मारा उनकी माँ ने चप्पल से ?

मायावती ने लिखा है कि भारतीय वायुसेना के एएन32 विमान व उसमें सवार 13 सैनिकों की सीमावार्ती अरूणाचल प्रदेश में अबतक कोई तलाश नहीं हो पाने से देश की जनता स्वाभाविक तौर पर काफी चिन्तित है। तलाशी अभियान में वायुसेना व स्थानीय प्रयास सराहनीय है किन्तु कोई सफलता नहीं मिल पाने से लोगों में बेचैनी भी काफी है।

वही उन्होंने भारत में नेपाल के राजदूत के उस बयान को समझदारी वाला बयान बताया है जिसमें नेपाली राजदूत ने कहा था कि ’बिमस्टेक’ संगठन दक्षिण ऐशियाई देशों के ’सार्क’ का विकल्प नहीं हो सकता। मायावती ने कहा कि पड़ोसी से झगड़ा करके कोई भी खुश नहीं रह सकता। खुद पाकिस्तान इसकी मिसाल है जिसके रिश्ते उसके पड़ोसी देशों के साथ अच्छे नहीं है और वह गर्त में जा रहा है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story