×

मायावती ने प्रियंका वाड्रा के सोनभद्र जाने पर कसा तंज, लगाया ये आरोप

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के मंगलवार को सोनभद्र जाने पर तंज कसा है। इस मामले को लेकर उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Aug 2019 5:03 PM GMT
मायावती ने प्रियंका वाड्रा के सोनभद्र जाने पर कसा तंज, लगाया ये आरोप
X
उपचुनाव: कड़ी मशक्कत के बाद भी 'बहन जी' को इस सीट पर नहीं मिल रहा ब्राह्मण चेहरा

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के मंगलवार को सोनभद्र जाने पर तंज कसा है। इस मामले को लेकर उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस व फिर सपा के भू-माफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

यह भी पढ़ें…सोने की ज्‍वेलरी या सिक्कों से अब यूं करें ढेर सारी कमाई, होगा फायदा

उन्होंने कहा कि अब इस घटना को लेकर सपा व कांग्रेस के नेताओं को अपने घड़ियाली आंसू बहाने की बजाय इन्हें वहां पीड़ित आदिवासियों को उनकी जमीन वापस दिलाने हेतु आगे आना चाहिये। तो यह सही होगा। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार को भी इस मामले में सख्त कदम उठाकर वहां आदिवासियों को उनकी जमीन वापस करानी चाहिये। बसपा फिर से यह मांग करती है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर को अमेरिका ने बताया द्विपक्षीय मसला, मध्यस्थता से अब ट्रंप का इंकार

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोनभद्र के उम्भा गांव जाकर वहां 17 जुलाई को भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों के परिजनों से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। उन्होंने ग्रामीणों के साथ जाकर घटनास्थल पर भी गईं, जहां नरसंहार में दस लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने सरकार ने मामले में पीड़ित लोगों पर दर्ज फर्जी एफआईआर वापस लेने की मांग की।

यह भी पढ़ें…भारतीय सेना ने दिलकुशा गार्डन में लगाया शस्त्र मेला

उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा पीड़ितों को परेशान किया जा रहा है। करीब 90 बेगुनाह लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। ये लोग पहले से ही प्रताड़ित हैं और इन पर अत्याचार हुआ है। महिलाओं तक पर गुंडा एक्ट लगायी गई है। इसलिए सरकार को निर्दोष लोगों पर दर्ज फर्जी मुकदमे वापस लेने चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story