×

बाराबंकी में बोले स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप, कोरोना को लेकर भ्रांतियां न फैलाएं

बाराबंकी में आज कोविड-19 से बचाव हेतु आवश्यक सामग्री का वितरण करने खुद प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री जय प्रताप सिंह पहुँचे। स्वास्थ्य मन्त्री ने कोरोना वैक्सीन के तहत फैलाई जा रही भ्रांतियाँ और दिल्ली में बढ़ती कोरोना मरीजो की संख्या पर विस्तार से चर्चा की।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 5:11 PM GMT
बाराबंकी में बोले स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप, कोरोना को लेकर भ्रांतियां न फैलाएं
X
बाराबंकी में बोले स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप, कोरोना को लेकर भ्रांतियां न फैलाएं

बाराबंकी: जिले में आज कोविड-19 से बचाव हेतु आवश्यक सामग्री का वितरण करने खुद प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री जय प्रताप सिंह पहुँचे। स्वास्थ्य मन्त्री ने कोरोना वैक्सीन के तहत फैलाई जा रही भ्रांतियाँ और दिल्ली में बढ़ती कोरोना मरीजो की संख्या पर विस्तार से चर्चा की। स्वास्थ्य मन्त्री ने साफ कहा कि कोरोना को हम एक बीमारी के रूप में देख रहें है और इस सम्वन्ध में किसी को भ्रांतियाँ नही फैलानी चाहिए । स्वास्थ्य मन्त्री दिल्ली में बढ़ती कोरोना मरीजो की संख्या के बारे में कहा कि यह दुष्परिणाम वहाँ की टेस्टिंग की लापरवाही के कारण हुआ है ।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में ‘लोन मेला’ का हुआ आयोजन, सांसद लल्लू सिंह ने कही ये बड़ी बातें

कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री का वितरण

बाराबंकी जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मन्त्री जय प्रताप सिंह पहुँचे । मन्त्री कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री का वितरण करने आये थे । कोरोना से बचाव की यह सामग्री एसबीआई लाइफ इन्श्योरेंस द्वारा सीएसआर फण्ड से उपलब्ध कराई गई थी । सामग्री वितरण के बाद पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली एनसीआर में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या के लिए वहाँ का प्रबन्धन जिम्मेदार है । कोरोना की जो टेस्टिंग दो चरणों में होनी थी वह जल्दबाजी में एक ही चरण की कराई गयी । हमारे यहाँ ऐसी लापरवाही न करके दोनो चरणों की टेस्टिंग कराई गई जिससे मृत्युदर भी कम है मरीजो की संख्या में भी भारी कमी आयी है ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/byte-jay-partap-singh-health-minister-up-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: साक्षी महाराज ने आंदोलन कर रहे किसानों पर खड़े किए सवाल, कही ऐसी बात

कोरोना के सम्बन्ध फैलाई जा रही धार्मिक भ्रांतियाँ पर स्वास्थ्य मन्त्री ने कहा कि हम इसे केवल बीमारी के रूप में देख रहे है और प्रदेश की जनता को इस बीमारी से बचाना हमारी प्राथमिकता है जो लोग भ्रांतियाँ फैला रहे है उनसे हम बात करेंगे और उनको समझायेंगे । ऐसी महामारी में लोगों की भावनाओ के साथ खिलवाड़ न करके उन्हें वैक्सीन के लिए प्रेरित करना चाहिए । जो लोग ऐसा कर रहे है उनसे हम जिला प्रशासन के साथ बात करेंगे और समझायेंगे कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और उनकी धार्मिक भावनाएं इससे आहत नही होने वाली ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/byte-jay-partap-singh-health-minister-up-2.mp4"][/video]

रिपोर्ट: सरफ़राज़ वारसी

Newstrack

Newstrack

Next Story