8 मौतों से हाहाकार: UP का ये जिला कोरोना का केंद्र, अब तक इतने मरीज आये सामने

आज तो कोरोना से हुई मौतों की संख्या ने अब तक के तमाम रिकार्ड तोड़ दिए। कोरोना के आठ मरीजों की पिछले 24 घंटों में मौत हो गई।

मेरठ में कोरोना का कहर (फाइल फोटो)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना वायरस खतरनाक ढंग से फैल रहा है। कोविड केंद्रों में सीमित बेडों और मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासन की चुनौती बढ़ती जा रही है। आज तो कोरोना से हुई मौतों की संख्या ने अब तक के तमाम रिकार्ड तोड़ दिए। कोरोना के आठ मरीजों की पिछले 24 घंटों में मौत हो गई। मरने वालों में एक 25 साल का युवक भी है। वहीं शुक्रवार को 161 नए मरीज भी सामने आए। आठ मौत के साथ जिले में मरने वालों का आंकड़ा 176 पहुंच गया। वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या 6912 पहुंच गई है। जिनमें से 5019 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 1717 एक्टिव केस हैं। इनमें से 831 का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है, बाकी शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

24 घेटे में सामने आए 161 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर रात दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिले में कोरोना के कुल 161 नए मामले सामने आए। जिनमें दस से ज्यादा फौज से जुड़े जवान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मी, बैंक स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। वहीं काफी संख्या में अस्थायी जेल में बंद कैदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कुल 2357 सैंपल की जांच की गई। जिनमें 161 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए।

ये भी पढ़ें-   यूपी में फिल्म सिटी: होगी सबसे खूबसूरत, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

Covid-19
मेरठ में कोरोना का कहर (फाइल फोटो)

इसके अलावा आठ लोगों की मौत हो गई। जिनमें 25 साल का श्रद्धापुरी निवासी एक युवक भी शामिल है। सात अन्य लोंगो में मवाना निवासी 60 वर्षीय पुरुष, रिषिनगर, बागपत रोड निवासी 50 वर्षीय महिला, मीनाक्षीपुरम निवासी 70 वर्षीय महिला, धर्मशाला निवासी 70 वर्षीय पुरुष, पुरानी मोहनपुरी निवासी 67 वर्षीय महिला, शास्त्रीनगर निवासी 59 वर्षीय पुरुष और 68 वर्षीय पुरुष शामिल रहे। आज मिले 161 संक्रमितों में 50 महिलाएं शामिल हैं।

जिले में जारी है कोरोना का कहर

Covid
मेरठ में कोरोना का कहर (फाइल फोटो)

बता दें कि शहर में कोरोना से दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। रोजाना 100 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं तो मरने वालों का आंकड़ा रोजाना बढ़ता जा रहा है। प्रशासन लाख कोशिश के बाद भी कोरोना के प्रसार व मौतों की संख्या पर रोकथाम लगा पा रहा है। हालांकि मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता सी मेश्राम की ओर से लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतने की हिदायत दी जा रही है।

ये भी पढ़ें-   जीभ से जानें अपनी गर्लफ्रेंड के लक्षण, मिलेगा प्यार या खाएंगे धोखा

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि मेरठ मंडल के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर पहले से अधिक सतर्कता और एहतियात की जरूरत है। इसके लिए लगातार सभी जिलों के डीएम, सीएमओ को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आम जनता को और सतर्क रहने की आवश्यकता है। हाईरिस्क ग्रुप के लोग घर से न निकलें।

रिपोर्ट-  सुशील कुमार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App