×

मेरठ: वाह रे स्वास्थ्य विभाग, टीकाकरण तो हुआ नहीं, लेकिन सर्टिफिकेट जारी

स्थानीय स्वास्थ्य महकमें के मेडिकल और जिला अस्पताल में टीकाकरण कराने के लिए बुजुर्गों में ज्यादा उत्साह दिखा। गुरुवार को लाभार्थी ज्यादा होने के कारण काफी देर इंतजार करने के बाद टीकाकरण हुआ।

Chitra Singh
Published on: 5 March 2021 12:21 PM GMT
मेरठ: वाह रे स्वास्थ्य विभाग, टीकाकरण तो हुआ नहीं, लेकिन सर्टिफिकेट जारी
X
मेरठ: वाह रे स्वास्थ विभाग, टीकाकरण तो हुआ नहीं, लेकिन सर्टिफिकेट जारी

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग महिला गुरुवार को दिन में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर गई थी। लेकिन टीका नही लगा। बुजुर्ग महिला को उस समय अचरज हुआ जब रात को उनके बेटे के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका टीकाकरण हो गया है। उन्होंने एसएमएस में दिए पोर्टल पर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर लिया। उसमें लिखा है कि कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। दूसरी डोज 28 दिन बाद लगेगी।

क्या है मामला

दरअसल, शास्त्री नगर एल ब्लॉक निवासी सुधा अग्रवाल ने बुधवार रात करीब नौ बजे अपने बेटे के मोबाइल से टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का केंद्र भरा और दोपहर बाद का स्लॉट लिया। दोपहर में वह मेडिकल कॉलेज पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण केंद्र पर पहुंची तो उन्हें टीका लगाने से मना कर दिया गया। कहा गया कि बाद में लगेगा। उन्होंने पूछा-फिर कब लगेगा, तो बताया गया कि अभी कुछ नहीं कह सकते।

ये भी पढ़ें... सरकार के सामने धर्मसंकट, बढ़ते ईंधनों की कीमतों पर ऐसा क्यों बोलीं वित्त मंत्री

टीकाकरण लगने का आया मैसेज

रात 8:32 बजे सुधा अग्रवाल के बेटे के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका टीकाकरण हो गया है। उन्होंने एसएमएस में दिए पोर्टल पर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर लिया। उसमें लिखा है कि कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। दूसरी डोज 28 दिन बाद लगेगी। टीका लगाने वाली का नाम मोनिका है। टीकाकरण का स्थान भी लिखा हुआ है। प्रमाणपत्र केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है।

corona vaccine

न्यूजट्रैक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की बात

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन ने न्यूजट्रैक से बातचीत में घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ऐस गलती से बटन दब जाने के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गलती में सुधार कर दिया गया है। । महिला को फिर से बुलाकर टीकाकरण कराया जाएगा। मेरठ में गुरुवार को कोरोना से बचाव का टीका 2553 और लोगों को लगाया गया।

ये भी पढ़ें... पंजाब: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

टीकाकरण कराने के लिए उत्साहित हुए बुजुर्गों

स्थानीय स्वास्थ्य महकमें के मेडिकल और जिला अस्पताल में टीकाकरण कराने के लिए बुजुर्गों में ज्यादा उत्साह दिख रहा है। गुरुवार को लाभार्थी ज्यादा होने के कारण काफी देर इंतजार करने के बाद टीकाकरण हुआ। उधर, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कुछ लोग मौके पर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। इससे स्वास्थ्यकर्मियों और लोगों को भी दिक्कत आ रही है।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story