×

KGMU विभागाध्यक्ष से मिले राज्यसभा सांसद, विधायक व महानगर अध्यक्ष

लखनऊ स्थित केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी से आज मेरठ सर्किट हाउस में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल मिले और अपने संयुक्त सुझाव दिए।

Shreya
Published on: 11 May 2020 12:56 PM GMT
KGMU विभागाध्यक्ष से मिले राज्यसभा सांसद, विधायक व महानगर अध्यक्ष
X

मेरठ: लखनऊ स्थित केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी से आज मेरठ सर्किट हाउस में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल मिले और अपने संयुक्त सुझाव दिए। राज्यसभा सांसद कांटा कर्दम से अवगत कराते हुए कहा कि जिले में कोविड-19 के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है मेडिकल कॉलेज प्रशासन मरीजों के साथ लापरवाही कर रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में रहने वाले सफाईकर्मी लौटेगें काम पर, CEO ने दिए निर्देश

मरीजों के लिए नहीं है कोई भी पुख्ता व्यवस्था

उन्होंने कहा कि मरीजों की देखभाल ठीक प्रकार से नहीं हो पा रही है। विधायक सोमेन्द्र तोमर ने अवगत कराते हुए कहा कि मेरठ स्थित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए कोई भी पुख्ता व्यवस्था नहीं है। मरीजों को खाना भी ठीक समय पर नहीं दिया जाता। कोविड वार्ड में अत्यन्त गंदगी है जिससे मरीज वहां जाने से डर रहे हैं। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने भी मेडिकल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई।

दिए गए ये संयुक्त सुझाव

सभी ने संयुक्त सुझाव दिए कि 24 घंटे खाने के लिए अलग से पैंट्री की व्यवस्था, बाहर से आने वाले मरीजों की रिश्तेदारों के लिए रात में रुकने की व्यवस्था जब तक जाने की व्यवस्था ना हो जाए, एक घंटा प्राणायाम की व्यवस्था साथ ही चटाई भी दी जाए। साथ ही कहा गया कि मरीजों के लिए फोन की व्यवस्था, हेल्थ टीम के लिए न्यूट्रीशन का खाना, मरीज और हेल्थ टीम के लिए खाने का मेनू चेक किया जाए।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब चीन छोड़ भारत आएगी Apple इंक, मिलेगा रोजगार

तीनों समय के खाने की व्यवस्था के अलावा 4:30 बजे अलग से चाय की व्यवस्था, मरीजों के लिए मन की शांति हेतु मोटिवेशन म्यूजिक, मरीजों के लिए अलग से 5 बेड का आईसीयू सेटअप, उच्च अधिकारियों द्वारा दिन में एक बार वीडियो कॉल से मरीजों का हालचाल जानना, हेल्थ टीम व मरीजों को एक टाइम काढ़ा की व्यवस्था की जाए। आने जाने के लिए सेपरेट विंडो, साथ ही एक बार धूप की व्यवस्था की जाए। साइकेट्रिक नर्सेज और काउंसलर फोन द्वारा परिवार अथवा मरीजों की काउसिलिंग करें ये बहुत जरूरी है।

मेडिकल कॉलेज की जांच के लिए मेरठ आए हैं डॉ. सूर्यकांत

आपको बता दें कि केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ भेजे गए हैं।

रिपोर्ट : सादिक़ खान मेरठ

यह भी पढ़ें: भारत में हमले की साजिश: पाकिस्तान के साथ आया खतरनाक आतंकी, अलर्ट पर सेना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story