×

UP के इस जिले में एक दिन में आए इतने कोरोना केस, अधिकारियों के उड़े होश

मेरठ में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिन ब दिन हालात बिगड़ते ही नजर आ रहे हैं। मेरठ में पिछले 24 घंटों में 27 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है।

Ashiki
Published on: 14 Jun 2020 6:18 PM GMT
UP के इस जिले में एक दिन में आए इतने कोरोना केस, अधिकारियों के उड़े होश
X

मेरठ: मेरठ में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिन ब दिन हालात बिगड़ते ही नजर आ रहे हैं। मेरठ में पिछले 24 घंटों में 27 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इसके अलावा अन्सारपुरा, हापुड़ अड्डा निवासी एक 48 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गयी है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने पुष्टि करते हुए बताया कि कल शाम छह बजे से आज शाम छह बजे तक की 474 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है, उनमें 27 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद विदा होकर लौट रही दुल्हन के साथ हुआ हादसा, इलाके में मची चीख पुकार

अब तक 47 लोगों की हुई मौत

जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 632 हो गई है। वहीं कल रात नौ बजे अन्सारपुरा, हापुड़ अड्डा निवासी 48 वर्षीय एक कोरोना मरीज की मेडिकल अस्पताल में में मौत हो गई। इस मौत के साथ ही मेरठ में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा 47 पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें: मां की सिसकियों से गूंजा अस्पताल, डॉक्टरों पर लगा मासूम की मौत का आरोप

इनकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार तीन दिन पहले एक नर्सिंग होम में बच्चे को जन्म देने वाली 29 वर्षीय महिला समेत आज 11 महिलाओं की कोरोना रिपोर्ट संक्रमित आई है। इनमें चैप्पल स्ट्रीट निवासी एक तीन साल की बच्ची, ईश्वरपुरी निवासी 32 वर्षीय आठ माह की गर्भवती महिला व 19 वर्षीय युवती भी शामिल हैं। रविवार को मेरठ मेडिकल से आई सैंपल की जांच रिपोर्ट में 32 ‍वर्षीय स्टाफ नर्स भी पॉजिटिव आई है।

ये भी पढ़ें: सावधान! डिप्रेशन होने लगा है मौत की वजह, यहां जानें लक्षण, ऐसे करें इलाज

अब तक इतने हैं सक्रिय मामले

स्वास्थ्य विभाग उसे कोविड अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहा है। इनके अलावा प्रह्लाद नगर निवासी 86 वर्षीय,70 वर्षीय हरीनगर निवासी 60 वर्षीय चैप्पल स्ट्रीट निवासी व्यक्ति व पूर्वा ताहिर हुसैन निवासी 68 वर्षीय महिला की व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार, मेरठ में राहत की बात तो यह है कि 419 को डिस्‍चार्ज किया गया है। इस प्रकार मेरठ में अब सक्रिय केसों की संख्या 166 है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

Ashiki

Ashiki

Next Story