×

मां की सिसकियों से गूंजा अस्पताल, डॉक्टरों पर लगा मासूम की मौत का आरोप

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज रविवार को इलाज के दौरान एक तीन माह के मासूम की मौत हो गई। इससे वहां हड़कंप मच गया।

Ashiki
Published on: 14 Jun 2020 5:49 PM GMT
मां की सिसकियों से गूंजा अस्पताल, डॉक्टरों पर लगा मासूम की मौत का आरोप
X

झांसी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज रविवार को इलाज के दौरान एक तीन माह के मासूम की मौत हो गई। इससे वहां हड़कंप मच गया। इस दौरान मासूम की मां ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर बवाल किया। महिला ने डॉक्टरों पर उपचार के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। सूचना पर गई पुलिस ने मामले की जांच की।

ये भी पढ़ें: कोरोना की सुनामी: इस महीने मचेगी ऐसी तबाही, बेड-वेंटिलेटर्स तक नहीं होंगे नसीब

रायबरेली के ग्राम नौबस्ता निवासी संजय कुमार की पत्नी श्रीमती आरती देवी शताब्दी बस से अपने भाई के साथ सूरत से रायबरेली शताब्दी बस से जा रही थी। कस्बा के पहले उसके बच्चे की हालत बिगड़ गई। जिससे वह हाईवे पर उतरकर मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चे को भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने मासूम का इलाज किया और इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई, जिसके बाद मासूम बच्चे की मां ने स्वास्थ्य केंद्र में जमकर बवाल किया। लगभग 1 घंटे तक चले हंगामें के बाद इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस के सामने ही बच्चे की मां मासूम को लेकर चली गई।

मासूम के शव को लेकर हाइवे पर बैठी रही मां

बाद में उक्त महिला अपने 3 माह के मासूम को लेकर नेशनल हाईवे 27 पर बने जौरा ओवर ब्रिज के पास रोड किनारे घंटों रोड पर बैठी रही‌। इस घटना की लोगों ने जिला के आला अफसरों को दे दी। रोती बिलखती मां ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: Newtrack.Com के पत्रकार को CO ने दिखाई दबंगई, कैमरा बंद करवाकर दी धमकी

मासूम की हालत पहले थी नाजुक : डॉक्टर

वहीं ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर देवेंद्र कौशल ने कहा कि उक्त मासूम की पहले से ही नाजुक स्थिति थी अंतिम सांसे चल रही थी। उपचार के पूर्व ऑक्सीजन लगाया गया और उपचार किया गया। किंतु उसने ऑक्सीजन हटाने की बात कह कर उसे ले गई और ना ही उपलब्ध एंबुलेंस से झांसी जाने को तैयार हुई। जिसके अंश की मौत हो गई। बाद महिला ने स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा काटा।

प्राइवेट अस्पताल में चेक कराया मासूम

इस दौरान उक्त महिला ने अपने भाई के साथ एक प्राइवेट अस्पताल पहुंची। वहां मृत मासूम को चेक कराया। पुलिस के सामने ही मां अपने कलेजे के टुकड़े 3 माह के मासूम को लेकर पुलिस के सामने ही हाईवे की तरफ निकल गई है। पुलिस के बाद महिला पैदल चिलचिलाती धूप में अपने बच्चे को लेकर हाईवे पर बने द्वारा ओवर ब्रिज के पास पहुंचे। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी मोठ अजय कुमार अवस्थी पुलिस बल के साथ ओवर ब्रिज के पास पहुंचे। जानकारी दी गई कि महिला का पति उसे लेने यहां आ रहा है।

ये भी पढ़ें: शराब की स्मगलिंग: कीमत इतनी ज्यादा, पुलिस ने चालक समेत ट्रक पकड़ा

मासूम के शव को लेकर घर की ओर रवाना

कुछ घंटों बाद कोतवाली में संजय पुत्र भागीरथ ग्राम नौबस्ता थाना गुरबक्श गंज जिला रायबरेली ने लिखित तहरीर दी कि उसकी पत्नी श्रीमती आरती अपने भाई के साथ नवसारी शहर गुजरात से आई थी उसका बच्चा बीमार चल रहा था। उपचार के दौरान लड़के अंश की मौत हो गई। आवश्यक लिखित प्रपत्र जमा करने के बाद पिता अपने पुत्र के साथ पत्नी को लेकर वाहन द्वारा निकल गए।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: 1.35 लाख कामगारों को मिलेगा रोजगार, CM योगी इस दिन देंगे ऑफर लेटर

Ashiki

Ashiki

Next Story