शराब की स्मगलिंग: कीमत इतनी ज्यादा, पुलिस ने चालक समेत ट्रक पकड़ा

एसटीएफ को मुखबिर से इनपुट मिला था कि अवैध शराब की तस्करी का पूर्व से चला आ रहा धंधा फिर तेजी से बढ़ रहा है। इस पर एसटीएफ की टीम एलर्ट थी।

रायबरेली: प्रयागराज की एसटीएफ और जिले की पुलिस ने 80 लाख रुपए कीमत की अवैध अग्रेंजी शराब जब्त की है। टीम ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि पकड़ी गई शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा ट्रक

जानकारी के अनुसार प्रयागराज एसटीएफ को मुखबिर से इनपुट मिला था कि अवैध शराब की तस्करी का पूर्व से चला आ रहा धंधा फिर तेजी से बढ़ रहा है। इस पर एसटीएफ की टीम एलर्ट थी। जैसे ही एसटीएफ के आधिकारियों को भनक लगी कि शराब तस्कर हरियाणा प्रांत की प्रतिबंधित अंग्रेजी शराब ट्रक पर लद कर मखदूमपुर शेखन का पुरवा चौराहा थाना क्षेत्र डलमऊ से पंजाब प्रांत से लालगंज बैसवारा होकर डलमऊ की ओर से बिहार के लिए निकल रहा है।

ये भी पढ़ें-   CBSE ने जारी की हैंडबुक: ऑनलाइन पढ़ाई में छात्राओं संग दुर्व्यवहार से ऐसे बचाएगा बोर्ड

एसटीएफ और डलमऊ पुलिस की संयुक्त टीम ने नाकाबंदी कर छापेमारी कर दी। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने डलमऊ-लालगंज रोड पर शेखन के पुरवा के पास ट्रक में अवैध शराब की पेटियों को बरामद किया।

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल

ये भी पढ़ें-   ‘छिछोरे’ में बेटे को दिया जीने का हौसला मगर असल जिंदगी में खुद वही काम कर बैठे सुशांत

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तस्कर ट्रक में स्क्रैप में छिपाकर शराब ले जा रहे थे। करीब 590 पेटियां अंग्रेजी शराब टीम ने बरामद की है। पुलिस ने अब मामला दर्ज कर पकड़े गए आरोपित को जेल भेजा है। जिसकी पहचान साथ अभियुक्त दराफत सिंह पुत्र परगट सिंह निवासी ग्राम पनगोटा थाना हरिकेपतन तहसील पट्टी जनपद तरनतारन पंजाब के रुप में हुई है। वहीं एसपी स्वप्निल ममगई की टीम द्वारा सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दी गई है जिले में हर तरफ शराब को लेकर छापेमारी की मुहिम तेजी से चल रही है।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह