‘छिछोरे’ में बेटे को दिया जीने का हौसला मगर असल जिंदगी में खुद वही काम कर बैठे सुशांत

बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का इस तरह जाना हर किसी को गमगीन कर गया। उनके सुसाइड करने की खबर ने हर किसी के दिल को झकझोर दिया।

अंशुमान तिवारी

मुंबई: बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का इस तरह जाना हर किसी को गमगीन कर गया। उनके सुसाइड करने की खबर ने हर किसी के दिल को झकझोर दिया। सुशांत के परिजन ही नहीं उनके फैंस भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि एक होनहार अभिनेता ने ऐसा कदम उठाकर दुनिया को अलविदा कह दिया। पिछले साल आई अपनी बहुचर्चित फिल्म छिछोरे में सुशांत ने ऐसे पिता का किरदार निभाया था जो सुसाइड की कोशिश करने वाले अपने बेटे को जीने का हौसला देता है और आज सुशांत ने खुद वह कदम उठाकर सबको गुड बाय बोल दिया।

ये भी पढ़ें: CBSE ने जारी की हैंडबुक: ऑनलाइन पढ़ाई में छात्राओं संग दुर्व्यवहार से ऐसे बचाएगा बोर्ड

दर्शकों को काफी पसंद आई थी छिछोरे

पिछले साल सितंबर में आई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को सिने दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में सुशांत लीड रोल में थे। दंगल और चिल्लर पार्टी जैसी चर्चित फिल्में बना चुके नितेश तिवारी ने यह फिल्म बनाई थी। इस फिल्म में सुशांत का रोल बिल्कुल अलहदा किस्म का था।

पिता के रूप में बेटे को दिया जीने का हौसला

सुशांत ने इस फिल्म में ऐसे तलाकशुदा पिता की भूमिका निभाई थी जिसका बेटा पढ़ाई के कारण काफी तनाव के दौर से गुजर रहा होता है। फेल हो जाने पर बेटा सुसाइड की कोशिश करता है और आईसीयू में पहुंच जाता है। तब बेटे के पास पहुंचे पिता सुशांत उसे अपने कॉलेज लाइफ की कहानी सुनाते हैं कि कैसे वे भी काफी पीछे थे मगर उन्होंने कभी जीने का हौसला नहीं छोड़ा और बाद में टॉपर बनने में भी कामयाबी हासिल की।

ये भी पढ़ें: खुल गया सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज! डॉक्टरों ने बताई वजह

छिछोरे ने किया 150 करोड़ का बिजनेस

छिछोरे फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था और इस फिल्म में करीब 150 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया था। मजे की बात यह है कि यह फिल्म इतना ज्यादा बिजनेस करने में तब कामयाब हुई थी जबकि इसका कोई खास प्रमोशन भी नहीं किया गया था। बॉलीवुड के जानकारों को भी इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर इतना ज्यादा कलेक्शन करने की उम्मीद नहीं थी मगर इस फिल्म ने लोगों के दिलों को छुआ था।

सुशांत ने निभाई थी अनिरुद्ध की भूमिका

इस फिल्म मैं सुशांत ने अनिरुद्ध की भूमिका निभाई थी। फिल्म के एक सीन में सुशांत कहते हैं कि उन्होंने अपने बेटे को यह तो बताया कि चुने जाने पर जश्न कैसे मनाना है मगर यह नहीं बताया कि यदि वह एग्जाम पास न कर पाए तो क्या करना है। इस फिल्म में फीमेल लीड में श्रद्धा कपूर ने भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: सुशांत मौत की गुत्थी: ऐसा था पूरा घटनाक्रम, अभी भी सदमे में हर कोई

सुसाइड की खबर सुनकर डायरेक्टर स्तब्ध

सुशांत के सुसाइड करने की खबर सुनकर छिछोरे फिल्म के डायरेक्टर नितेश तिवारी भी स्तब्ध हैं। उनका कहना है कि मुझे कुछ समझ में ही नहीं आ रहा है कि सुशांत के इस कदम पर क्या कहूं। सुशांत के सुसाइड करने की घटना मेरी समझ से परे है। उन्होंने सुशांत के इस तरह का कदम उठाने पर आश्चर्य जताया और कहा कि मुझे नहीं पता कि सुशांत ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा डाला। यह मेरे लिए एक ट्रेजेडी की तरह है।

ये भी पढ़ें: सुशांत का दर्द: हंसते चेहरे के पीछे कोई नहीं झांक पाया, इसलिए उठाया ये कदम

साथी कलाकार ने बताया स्प्रिचुअल

सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी की असली वजह का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है मगर यह जरूर पता चला है कि वे कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रहे थे और उनका इलाज भी चल रहा था। धोनी की बायोपिक में सुशांत के साथ काम कर चुके आलोक पांडे का कहना है कि सुशांत तो ऐसा कदम उठाने वाले इंसान बिल्कुल नहीं थे। वह बहुत ही स्प्रिचुअल थे। उनके सुसाइड करने का कोई कारण समझ में नहीं आता। उनके काम को तो बॉलीवुड में खूब वाहवाही मिल रही थी। छिछोरे में भी उनकी भूमिका को काफी पसंद किया गया था। उनके पास काम की भी कमी नहीं थी। इसलिए यह समझना बड़ा कठिन है कि उन्होंने ऐसा कदम कैसे उठा लिया।

ये भी पढ़ें: सबसे छोटे थे सुशांत: घर में सबके लाडले, भाई ने याद किया बचपन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App